Monday , December 11 2023

खंगाले जाने लगे ज्यादा लेनदेन वाले बैंक खाते

लखनऊ। आयकर विभाग ने विधानसभा चुनाव में काले धन के इस्तेमाल करने वालों पर पहरा बढ़ा दिया है। विभाग ने इसके लिए रेलवे स्टेशन से लेकर एयरपोर्ट तक सघन निगरानी शुरू की है।

नेताओं की भगदड़ के बीच योगी का ‘खिचड़ी दांव’, गोरखपुर में दलित कार्यकर्ता के घर भोजन

बृहस्पतिवार को आयकर महानिदेशक (जांच) मोहन कुमार सिंघानिया ने इस संबंध में वर्चुअल मीटिंग कर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

300 अधिकारियों और निरीक्षकों की टीम बनाई

उन्होंने बताया कि, चुनाव में काले धन का इस्तेमाल करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए 300 अधिकारियों और निरीक्षकों की टीम बनाई गई है। ये टीमें चुनावी प्रक्रिया के दौरान बेहिसाब नकदी के संचालन में शामिल लोगों, स्थानों और उनकी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रख रही हैं।

बसपा के कद्दावर ब्राह्मण चेहरे रामवीर उपाध्याय ने दिया इस्तीफा

हर जिले में टीमें तैनात की गई

शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई के लिए हर जिले में भी टीम तैनात की गई है। उन्होंने बताया कि, लखनऊ में अडानी एयरपोर्ट सहित प्रदेश के सभी हवाई अड्डों खासतौर पर अंतर्राज्यीय व्यावसायिक उड़ान वाले हवाई अड्डों पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने कार्य शुरू कर दिया है।

संदिग्ध लेनदेन पर कार्रवाई की जा रही

यूनिट हवाई मार्ग से नकदी की आवाजाही पर निगरानी रख रही है। इसी तरह लखनऊ, लखनऊ जंक्शन, सिटी स्टेशन, ऐशबाग, बादशाहनगर, गोमतीनगर सहित सभी रेलवे स्टेशनों पर भी नजर रखी जा रही है। वहीं, बैंक खातों से एक निश्चित सीमा से अधिक नकदी की निकासी पर भी नजर रखी जा रही। संदिग्ध लेनदेन पर भी कार्रवाई की जा रही है।

बरेली में अमित शाह के रोड शो ने तोड़े रिकॉर्ड, जनता की उमड़ी भीड़, देखें तस्वीरें

Check Also

गोरखपुर: आज सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 1500 बेटियों को आशीर्वाद देंगे मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की सुबह दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। वह महंत दिग्विजयनाथ पार्क …