Monday , May 27 2024

आज दिल्ली में आ सकते हैं कोरोना के 25 हजार नए मामले, जानिए पांबदियों को लेकर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो चुका है. हर दिन मामलों में डराने वाला इजाफा देखा जा रहा है, इसी के साथ पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ रहा है.

पीएम मोदी ने किया ‘राष्ट्रीय युवा महोत्सव’ का उद्घाटन, कहा- आज का भारत अपने सामर्थ्य और सपने से है युवा

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में आज 25 हजार मामले आएंगे. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि सकारात्मकता दर यह निर्धारित नहीं कर सकती है कि मामले पीक पर हैं या नहीं.

दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट स्थिर- जैन

स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी कहा कि दिल्ली में पिछले कई दिनों से रोज 20 हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं लेकिन दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट 25 प्रतिशत के आस-पास आकर रूक गया है, ये अच्छा सकेंत है.

सूचना-प्रसारण मंत्रालय का Twitter अकाउंट हैक, Bitcoin का लिंक शेयर कर लिखा- Something Amazing

कोमोरबिडिटी की वजह से हो रही मौतें

उन्होंने कहा कि, मौतें कोमोरबिडिटी की वजह से हो रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के मामले स्थिर हो गए हैं और संक्रमण के जल्द ही कम होने की संभावना है.

संक्रमण के मामले कम होने पर प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे

इसके साथ ही जैन ने यह भी आश्वासन दिया कि अगर अगले दो से तीन दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी आती है, तो दिल्ली में प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे.

मंगलवार को दिल्ली में 21 हजार से ज्यादा मामले आए

बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी में, मंगलवार को 25.65 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 21 हजार 259 नए मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही शहर में एक्टिव कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 74 हजार 881 हो गई है, जो पिछले आठ महीनों में सबसे अधिक है.

UP: पुलिस का सोशल मीडिया सेल शुरू, आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ करेगा कार्रवाई

वहीं पिछले 24 घंटों में, दिल्ली में 23 लोगों की मौत हुई है, जिससे राजधानी में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 25 हजार 200 हो गई है.

Check Also

दिल्ली: प्रियंका गांधी के बेटे और बेटी ने लाइन में लगकर किया मतदान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बेटे रेहान राजीव वाड्रा और बेटी मिराया वाड्रा ने …