Saturday , May 18 2024

यूपी में इस हफ्ते पहले होगी बारिश फिर छा जाएगा कोहरा, प्रदूषण के स्तर में हुआ सुधार

लखनऊ। यूपी में बारिश के बादल अभी छंटे नहीं हैं. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में 12 जनवरी तक बारिश की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से यूपी में बारिश और कोहरे का दौर जारी है.

पश्चिमी यूपी में घना कोहरा छाए रहने के आसार

आज भी यूपी के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है. वहीं पश्चिमी यूपी में घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं. बारिश से जनजीवन पर असर पड़ रहा है. साथ ही हवा में ठिठुरन बढ़ गई है.

Coronavirus : कोरोना का कोहराम, देश में 24 घंटे में मिले 1 लाख 79 हजार से ज्यादा नए केस, ओमिक्रोन ने भी डराया

बारिश की वजह से प्रदूषण में भी सुधार

मौसम विभाग के अनुसार, 12 तारीख के बाद प्रदेश के मौसम में बदलाव होगा और इस हफ्ते के अंत तक ज्यादातर जगहों पर घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं बारिश की वजह से प्रदूषण में भी सुधार हुआ है, ज्यादातर शहरों में वायु प्रदूषण पहले खराब श्रेणी में था, जो अब मध्यम श्रेणी में पहुंच गया है. इस हफ्ते इसी श्रेणी में रहने का अनुमान है.

जानिए यूपी के बड़े शहरों में इस हफ्ते मौसम कैसा रहेगा?

लखनऊ

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आज और कल बारिश का अनुमान है. 12 और 13 जनवरी को सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. साथ ही दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके बाद पूरे हफ्ते कोहरा का प्रकोप देखने को मिलेगा. वहीं हफ्ते के अंत तक अधिकतम 22 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है. आज वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 131 है.

Mumbai Fire: मुंबई के मुस्तफा बाग इलाके में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग

वाराणसी

वाराणसी में आज अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आज और कल बारिश का अनुमान है. इसके बाद पूरे हफ्ते घना कोहरा छाने की संभावना है. वहीं हफ्ते के अंत तक अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने का अनुमान है. आज वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 145 है.

प्रयागराज

प्रयागराज में आज अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आज और कल बारिश का अनुमान है. इसके बाद पूरे हफ्ते घना कोहरा छाने की संभावना है. इस सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने की संभावना है. आज वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 128 है.

Corona Precaution Dose: वैक्सीनेशन अभियान के लिए बड़ा दिन, आज से स्वास्थ्यकर्मियों और बुजुर्गों को लगेगी बूस्टर डोज

कानपुर

कानपुर में अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए हुए हैं. आज और कल बारिश का अनुमान है. 12 जनवरी को आसमान साफ रहने की संभावना है. इसके बाद पूरे हफ्ते घना कोहरा छाने का अनुमान है. वहीं इस सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने की संभावना है. आज वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 110 है.

गोरखपुर

गोरखपुर में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आज और कल बारिश का अनुमान है. इसके बाद पूरे हफ्ते घना कोहरा छाने की संभावना है. इस सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने का अनुमान है. आज वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 152 है.

कोरोना से ठीक होकर काम पर लौटे केजरीवाल, कहा- स्थिति गंभीर है लेकिन घबराएं नहीं

अयोध्या

अयोध्या में आज अधिकतम तापमान 24.5 और न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आज से 14 जनवरी तक बारिश की संभावना है. 13 जनवरी को मौसम साफ रहेगा. वहीं 15 जनवरी से एक बार फिर मौसम साफ हो जाएगा. हफ्ते के अंत तक अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने का अनुमान है. आज वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 145 है.

मेरठ

अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आज से पूरे हफ्ते घना कोहरा छाया रहेगा. हफ्ते के अंत तक अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने की संभावना है. आज वायु गुणवत्ता सूचकांक संतोषजनक श्रेणी में 83 है.

Uttarakhand election : सीएम धामी बोले- भाजपा को फिर से मिलेगा जनता का आशीर्वाद, जीतेंगे विधानसभा चुनाव

आगरा

आज अधिकतम तापमान 20 और मिनिमम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. कल से 13 जनवरी तक सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी और दिन में मौसम साफ रहेगा. इसके बाद सप्ताह के अंत तक घना कोहरा छाया रहेगा. हफ्ते के अंत तक अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने की संभावना है. आज वायु गुणवत्ता सूचकांक संतोषजनक श्रेणी में 59 है.

Check Also

यूपी: पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की 14 सीटों के लिए प्रचार शनिवार शाम थम जाएगा। …