Monday , May 27 2024

Jammu Kashmir Encounter: कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारुद बरामद किए गए हैं. रविवार की दोपहर से ही यह एनकाउंटर शुरू हुआ था.

Corona Precaution Dose: वैक्सीनेशन अभियान के लिए बड़ा दिन, आज से स्वास्थ्यकर्मियों और बुजुर्गों को लगेगी बूस्टर डोज

दो आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से बताया गया है कि, दो अज्ञात आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. इनकी पहचान अभी की जा रही है. इनके पास से विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए हैं. तलाशी अभियान जारी है.

हुसैनपुरा गांव में रातभर चली मुठभेड़

कुलगाम के हुसैनपुरा गांव में रातभर चली इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को यह सफलता हाथ लगी है. आतंकियो के बारे में यह बताया जा रहा है कि दोनों का संबंध अलबद्र मुजाहिदीन से है और दोनों ही स्थानीय हैं. हालांकि, दोनों के नामों के बारे में पुलिस की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है.

मशहूर सिंगर अल्ताफ़ राजा और प्रेम भाटिया ने मुकेश गुप्ता को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

रविवार को यह मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई थी जब दो आतंकियों के इस इलाके में छिपे होने की खबर थी. इसके बाद रातभर चले ऑपरेशन में इन आतंकियों को मार गिराया गया. इस साल 9 दिनों यह सातवीं मुठभेड़ हैं, जिसमें अब तक 13 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है.

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में तीन आतंकी ढेर

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रात भर चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि बडगाम जिले के जोल्वा गांव में गुरुवार की देर रात मुठभेड़ शुरू हुई थी. मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

मुकेश गुप्ता ने अपने 60वें जन्मदिन पर फेसबुक पर साझा की कुछ यादें

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि, मारे गए सभी आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से संबद्ध थे. तीन एके56 राइफल और अन्य सामान मुठभेड़ स्थल से बरामद हुए. उन्होंने बताया कि, एक आतंकवादी की पहचान वसीम के तौर पर हुई है, जो श्रीनगर का निवासी था.

Check Also

सीडीएस अनिल चौहान ने बेंगलुरु में IAF मुख्यालय में प्रशिक्षण कमान का किया दौरा

पीटीआई बेंगलुरु। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने शुक्रवार को मुख्यालय वाले …