Sunday , June 23 2024

कोरोना से बढ़ते मौत के आंकड़े पर बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन, इस बार अबतक 9 लोगों की मौत हुई

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से बढ़ते मौत के आंकड़े पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बड़ा बयान दिया है. सत्येंद्र जैन ने कहा है कि, पिछली बार जब 17 हजार मामले आए थे, तब 200 लोगों की मौत हुई थी. इस बार अबतक 9 लोगों की मौत हुई है. इस बार भी ज्यादातर मौत के मामले वे हैं, जो लोग को मॉर्बिड थे.

चंडीगढ़ की मेयर बनीं भाजपा की सरबजीत कौर : AAP को मिले 13 वोट, किया हंगामा

दिल्ली में 100 % लोगों को फर्स्ट डोज वैक्सीन लगी

इस बीच जब स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन से पूछा गया कि क्या डबल डोज वैक्सीन ले चुके लोगों की भी मौत हो रही है? इस पर सत्येन्द्र जैन ने बताया कि, दिल्ली में 100 प्रतिशत लोगों को फर्स्ट डोज वैक्सीन लग चुकी है. सेकंड डोज भी 75% लोग को लग गई है. ऐसे में ज्यादातर लोग तो वैक्सीनेटेड ही हैं.

अभी हॉस्पिटल में 10 प्रतिशत मरीज़ भर्ती

कोरोना के बढ़ते मरीज़ों की संख्या के बीच लोगों के मन में डर इस बात का भी है कि कहीं पिछली बार की तरह अस्पतालों में बेड की कमी के कारण उन्हे इधर-उधर चक्कर ना लगाना पड़े. लोगों की इस चिंता को दूर करते हुये दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि अभी हॉस्पिटल में लगभग 10 प्रतिशत मरीज़ ही भर्ती है, 90 प्रतिशत बेड ख़ाली पड़े है.

देश में बेकाबू हुआ कोरोना : 24 घंटे में मिले 1.42 लाख केस, पंजाब के CM चन्नी की पत्नी और बेटा पॉजिटिव

सत्येन्द्र जैन ने कहा कि, एक्टिव मरीज़ अभी करीब 40 हजार हैं, पिछली बार जब इतने एक्टिव केस थे, तब अभी की तुलना में अस्पतालों में 6-7 गुना ज्यादा एडमिशन होते थे, लेकिन अभी एडमिशन काफी कम है, क्योंकि अभी की लहर में सिवियरिटी काफ़ी कम है. मरीजों में बहुत हल्के लक्षण नज़र आ रहे हैं.

Check Also

आज बूंदों से भीगेगा दिल्ली-NCR!

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को झुलसा देने वाली गर्मी और लू से राहत रहेगी। …