Friday , June 14 2024

UP: उत्तर प्रदेश के सह चुनाव प्रभारी अनुराग ठाकुर ने कहा- UP में माफियाराज और गुण्डाराज व भ्रष्टाचार खत्म

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के सह चुनाव प्रभारी अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि हमें गर्व है कि हम हिन्दू हैं। हमें गर्व से इस बात को कहना भी चाहिए, इसमें कोई बुराई नहीं है। यह हमारी आस्था और सरोकार से जुड़ा विषय है, लेकिन हमारे विपक्ष के साथियों को केवल चुनाव में यह बात समझ आती है। उनका इससे कोई सरोकार नहीं है।

मुंबई में पिछले 24 घंटे ने 93 पुलिसकर्मी पॉजिटिव, अब तक 123 की कोरोना से मौत

‘‘यूपी प्लस योगी ( UP+YOGI ), बहुत हैं उपयोगी ( UPYOGI )‘‘

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2017 के बाद बहुत से काम हुए हैं, अब लोग साफ तौर पर फर्क साफ करते हैं। कहीं कोई दुविधा नहीं है कि 2017 के पहले का यूपी कैसा था और अब का यूपी कैसा है। 70 सालों से ज्यादा काम हमने 5 साल से भी कम समय में पूरा करके दिखाया है। कहा कि यूपी में पहले 2 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट थे अब 5 हैं, पहले 2 मेट्रो थे अब 5 हैं, पहले 15 मेडिकल कॉलेज थे आज 60 मेडिकल कॉलेज हैं। करोड़ो रोज़गार, स्वरोजगार के अवसर उत्तरप्रदेश में पैदा हुए जो पिछले 5 वर्षों में किये गए हैं। इसीलिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा ‘‘यूपी प्लस योगी ( UP+YOGI ), बहुत हैं उपयोगी ( UPYOGI )‘‘

माफियाराज और गुण्डाराज व भ्रष्टाचार खत्म

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार माफियाराज और गुंडाराज का पोषण करती थी, वहीं राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने इनके माफियाराज और गुण्डाराज व भ्रष्टाचार को खत्म किया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की सरकार के पांच साल का कार्यकाल उठाकर देखिए। एक तरफ गुंडाराज था, माफियाराज था तो वहीं दूसरी ओर एक के बाद एक दंगे होते थे लेकिन पिछले पांच साल में योगी आदित्यनाथ की सरकार के कार्यकाल में दंगो का दूर-दूर तक नामोनिशान नहीं है।

PM Modi ने कोलकाता के कैंसर इंस्टीट्यूट कैंपस का किया उद्घाटन, रिकॉर्ड वैक्सीनेशन को बताया उपलब्धि

उन्होंने कहा, अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी ही नहीं जो भी आतंक का वातावरण पैदा करते थे आज वो नजर नहीं आते। जो कल तक तोड़-फोड़ करते थे आज उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलता है। जो आतंक फैलाते थे, आज खुद गायब हैं। अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी जैसे लोग जिनकी तूती सपा सरकार में कल तक बोलती थी, आज उनसे मुक्ति दिलाने का काम योगी सरकार ने किया है।

2017 से पहले प्रदेश में डर देखने को मिलता था-अनुराग ठाकुर

कहा कि बीजेपी सरकार ने गुंडाराज, भ्रष्टाचार तो खत्म किया ही है, माफिया से मुक्ति दिलाने का काम भी किया है। पांच साल पहले यहां की बेटियों का सड़कों पर निकलना मुश्किल हो जाता था। व्यापारी भी शाम होने से पहले दुकानों में ताला लगाकर घर चले जाते थे। आज माहौल बदला है, जो डर 2017 से पहले देखने को मिलता था वो आज नहीं है। आज बेटियां कॉलेज जा सकती हैं काम पर जा सकती हैं, महिलाएं सुरक्षित हैं व्यापारी अपने कामकाज को बढ़ा सकता है।

सबका साथ और सबका विकास और सबके विश्वास का मंत्र सफल

देश में 9 करोड़ लोगों को उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन मिले, यूपी में 2 करोड़ के करीब शौचालय और 46 लाख से ज्यादा लोगों को प्रधानमंत्री आवास बनाकर दिए हैं। यहां हमने कोई जाति, मजहब देखकर उन्हें योजनाओं का लाभ नहीं दिया बल्कि सबका साथ और सबका विकास और सबके विश्वास का मंत्र लेकर आगे बढ़े हैं। हमारी गरीब कल्याण की योजनाओं पर जो सवाल उठाते हैं वे चेहरा, जाति और धर्म देखकर योजनाओं का लाभ देते थे।

अयोध्या में सीएम योगी ने छात्रों को वितरित किए टैबलेट और स्मार्टफोन, विपक्ष पर साधा निशाना


उन्होंने कहा, यही कारण है कि राज्य में तीन लाख करोड़ रूपये का निवेश अब तक हो चुका है। यह गुंडाराज, माफियाराज से मुक्ति के कारण ही हुआ है। आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य में भारतीय जनता पार्टी पिछले चुनाव से अधिक सीटों पर विजय हासिल कर सरकार बनाएगी।

Check Also

गोरखपुर: जम्मू के आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, आईटी एक्ट की धाराओं में …