Wednesday , June 26 2024

दिल्ली के मार्केट्स और मॉल्स में ऑड-ईवन आधार पर खुलेंगी दुकानें, देखिए नई गाइडलाइन ?

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार पर लगाम लगती दिखाई नहीं दे रही है. हर दिन के साथ मामलों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. राज्य में लगातार प्रतिबंध कड़े किए जा रहे हैं. इस बीच शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने मार्केट, कॉम्प्लेक्स और मॉल की दुकानों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं.

ऑड-ईवन आधार पर खुलेंगी दुकानें

दिल्ली सरकार ने नए आदेश के मुताबिक मार्केट, कॉम्प्लेक्स और मॉल में जो दुकानें गैर जरूरी चीजों की हैं, वे सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ऑड-ईवन आधार पर खुलेंगी. प्रति दिन क्षेत्र में केवल एक अधिकृत साप्ताहिक बाजार (सामान्य समय पर विक्रेताओं की 50% सीमा तक) की अनुमति होगी.

PM Modi ने कोलकाता के कैंसर इंस्टीट्यूट कैंपस का किया उद्घाटन, रिकॉर्ड वैक्सीनेशन को बताया उपलब्धि

सारे जिलाधिकारी, म्युनिसिपल कॉरपोरेशन्स 24 घंटे में अपने क्षेत्राधिकार में दुकानों की संख्या को देखेंगे और यह सुनिश्चित कराएंगे कि ऑड-ईवन आधार पर ही उनके इलाके में दुकानें खुलें.

देश में कोरोना संक्रमण और नए वेरिएंट ओमिक्रोन का बढ़ता आंकड़ा काफी डरा रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं. वहीं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि शुक्रवार को दिल्ली में 17 हजार नए मामले आने की आशंका है. उन्होंने कहा कि पॉजिटिविटी रेट कल से 1-2% ज्यादा होने की संभावना भी है. गुरुवार को पॉजिटिविटी रेट 15% के आस-पास थी. आज 17 से 18% होने की संभावना है. गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 15 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे.

अयोध्या में सीएम योगी ने छात्रों को वितरित किए टैबलेट और स्मार्टफोन, विपक्ष पर साधा निशाना

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए और 302 लोगों की मौत हो गई. 214 दिन बाद देश में एक दिन एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. शुक्रवार को देश में 1,17,100 नए कोरोना केस आए.

खतरनाक वेरिएंट 27 राज्यों में पहुंच चुका

अब देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,52,26,386 हो गई है. जबकि कोरोना का खतरनाक वेरिएंट 27 राज्यों में पहुंच चुका है, जिसके देश में 3007 मरीज हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 1,199 मरीज ठीक भी हुए हैं.

सीएम योगी ने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का किया अनावरण, छात्र-छात्राओं को बांटे स्मार्टफोन और टैबलेट

Check Also

दिल्ली: ड्रोन बनाना और उड़ाना सिखाएगा डीयू

दिल्ली विश्वविद्यालय में विद्यार्थी जल्द ही ड्रोन उड़ाना, बनाना और मरम्मत करना सीखेंगे। बाजार में …