Saturday , May 25 2024

सीएम योगी की CDS को श्रद्धांजलि, शहीद जनरल बिपिन रावत के नाम से जाना जाएगा मैनपुरी का सैनिक स्कूल

मैनपुरी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल का नाम बदल दिया है। अब मैनपुरी के सैनिक स्कूल को शहीद जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल का नाम दिया गया है। मुख्यमंत्री ने शहीद जनरल रावत को श्रद्धांजलि देते हुए स्कूल का नाम उनके नाम पर कर दिया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि इससे युवाओं को जनरल रावत से प्रेरणा मिलेगी।

राजधानी दिल्ली में आज आ सकते हैं कोरोना के 14 हजार नए केस, मुंबई में भी बढ़ी संक्रमण की रफ्तार

उल्लेखनीय है कि, पिछले दिनों जनरल बिपिन रावत हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हो गए थे। रावत ने अपने कार्यकाल में देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए कई ऐतिहासिक फैसले लिए। उनके सराहनीय योगदान के चलते उन्हें तीनों सेनाओं का दायित्व सौंपा गया था।

जनरल बिपिन रावत के नाम से जिले की होगी पहचान

जनरल बिपिन रावत के नाम से अब मैनपुरी जनपद की पहचान पूरी दुनिया में होगी। मैनपुरी के आगरा रोड स्थित सैनिक स्कूल का नाम जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल किया गया है।

CM योगी ने नायब तहसीलदार, प्रवक्ता और सहायक अध्यापकों को दिया नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री की इस घोषणा से मैनपुरी के लोगों में बेहद खुशी है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया है। आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान, ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आलोक गुप्ता आदि ने सैनिक स्कूल का नामकरण बिपिन रावत के नाम पर किए जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है।

Check Also

प्रियंका गांधी-अखिलेश यादव की आज गोरखपुर में सभा

इंडिया गठबंधन ने सातवें चरण की सीटों के लिए प्रचार पर फोकस बढ़ा दिया है। …