Saturday , June 22 2024

राजधानी दिल्ली में आज आ सकते हैं कोरोना के 14 हजार नए केस, मुंबई में भी बढ़ी संक्रमण की रफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना बुलेटिन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आज राजधानी में 14 हजार नए कोरोना संक्रमित आ सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले भले ही बढ़ रहे हैं लेकिन यहां इससे एक भी मौत नहीं हुई है।

देश में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में मिले 90,928 केस दर्ज

24 घंटे के दिल्ली में 10,665 नए मामले मिले

नई दिल्ली में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 10,665 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में अब संक्रमण दर 11.88% पर पहुंच गई है. इस जानलेवा वायरस से 8 मौत भी हुई हैं. प्रदेश में अब कोविड के सक्रिय मरीजों की संख्या 23,307 हो गई है.

ओमिक्रॉन ने अब डेल्टा वैरिएंट को पीछे छोड़ दिया

आईसीएमआर के चीफ का कहना है कि, ओमिक्रॉन ने अब डेल्टा वैरिएंट को पीछे छोड़ दिया है। ऐसे में अब उम्मीद है कि, फरवरी के मध्य तक केस कम होने लगेंगे।

महाराष्ट्र में 305 डॉक्टर कोविड पॉजिटिव

महाराष्ट्र में कोरोना काफी तेजी के साथ बढ़ रहा है। महाराष्ट्र रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट गणेश सोलुंके ने जानकारी देते हुए कहा कि, पिछले तीन दिनों में जेजे हॉस्पिटल समेत महाराष्ट्र में कुल 305 डॉक्टर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

Lucknow : केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर विभिन्न सुविधाओं का किया उद्घाटन

गौरतलब है कि इस समय देश में कोविड के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही पाए जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोविड के 26,538 नए मामले मिले हैं. वहीं इस दौरान आठ लोगों की कोरोना से मौत भी हो गई है। हालांकि 5,331 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। वर्तमान में महाराष्ट्र में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 87,505 हो गई है. अगर ओमिक्रोन वेरिएंट की बात करें तो महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के कुल 797 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 330 लोग ओमिक्रोन से ठीक भी हो चुके हैं।

मुंबई में कोरोना की रफ्तार

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले मुंबई में दर्ज किए गए हैं। यहां पिछले 24 घंटों में कुल 15,166 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। साथ ही यहां कोरोना से एक दिन में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा यहां एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 61,923 हो गई है।

CM योगी ने नायब तहसीलदार, प्रवक्ता और सहायक अध्यापकों को दिया नियुक्ति पत्र

Check Also

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के 10 साल की ऐतिहासिक यात्रा पर क्या बोले पीएम मोदी?

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने श्रीनगर में योगाभ्यास …