Friday , June 14 2024

संघ की समन्वय बैठक शुरू: अर्थव्यवस्था, शिक्षा व कोरोना जैसे मुद्दों पर मंथन, विधानसभा चुनाव भी एजेंडे में शामिल

नई दिल्ली। संघ की अपने 36 अनुषांगिक संगठनों के साथ तीन दिवसीय समन्वय बैठक हैदराबाद में शुरू हो गई। उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बीच इस बैठक को अहम माना जा रहा है। बैठक में विधानसभा चुनावों, शिक्षा, अर्थव्यवस्था और कोरोना जैसे मुद्दों पर मंथन होगा। इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत सभी अनुषांगिक संगठन व भाजपा के 216 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

देश में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में मिले 90,928 केस दर्ज

साल में तीन बार होती है समन्वय बैठक

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में सभी अनुषांगिक संगठनों से विधानसभा चुनाव का फीडबैक लेने के साथ आगे की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े संगठनों मसलन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, विद्या भारती, भारतीय शिक्षण मंडल से राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अलावा इस क्षेत्र से जुड़े अन्य मुद्दों पर फीडबैक लिया जाएगा। हालांकि संघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुनील आंबेकर ने कहा, समन्वय बैठक साल में तीन बार होती है। यह निर्णय लेने वाली बैठक नहीं थी।

अर्थव्यवस्था, कोरोना सहित अन्य सभी मुद्दों पर विचार विमर्श

बैठक महज संबद्ध संगठनों के साथ जानकारी साझा करने के लिए थी। बैठक में देश के केंद्रीय विचार के रूप में शिक्षा प्रदान करने पर विचार-विमर्श किया गया। अर्थव्यवस्था, कोरोना सहित अन्य सभी मुद्दों पर विचार विमर्श होगा। इसमें जो जिस क्षेत्र से जुड़े उनसे ताजा स्थिति की जानकारी और भविष्य के लिए राय मांगी जाएगी।

Lucknow : केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर विभिन्न सुविधाओं का किया उद्घाटन

Check Also

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी होंगे अगले सेना प्रमुख

सरकार ने लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी को अगला सेना प्रमुख नियुक्त किया है। वह मौजूदा …