Sunday , June 16 2024

गोवा में TMC-MGP गठबंधन का वादा- सरकार बनने पर 20 लाख तक का लोन युवाओं को मिलेगा

नई दिल्ली। गोवा में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस-एमजीपी गठबंधन ने बड़ा चुनावी दांव खेला है. TMC-MGP गठबंधन ने कहा कि अगर हम अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती हैं तो युवाओं को बिना किसी ‘गारंटर’ के 20 लाख रुपये तक की ऋण सुविधा प्रदान की जाएगी.

लोन के लिए सरकार बनेगी ‘गारंटर’

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता यतीश नाइक ने कहा कि ‘युवा शक्ति कार्ड’ योजना के तहत, युवा चार प्रतिशत वार्षिक ब्याज के साथ 20 लाख रुपये तक की ऋण सुविधा का लाभ उठा सकते हैं, जो लोग इस कार्ड का लाभ उठाएंगे, उन्हें बैंक को कोई जमानत देने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि सरकार उनके लिए ‘गारंटर’ के रूप में खड़ी होगी.

कोरोना का प्रकोप : 24 घंटों में संक्रमण के 58,097 नए मामले, 27 राज्यों में ओमिक्रोन के मिले इतने केस ?

इस मौके पर टीएमसी नेता चर्चिल अलेमाओ, एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको और किरण कंडोलकर और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के नेता सुदीन धवलीकर मौजूद थे. नाइक ने कहा, अगर टीएमसी-एमजीपी गठबंधन सत्ता में आता है तो यह योजना लागू की जाएगी.

रोजगार देने या नया व्यवसाय शुरू करने में मदद करेगी

यह योजना युवाओं को या तो लाभकारी रोजगार देने या नया व्यवसाय शुरू करने में मदद करेगी. उन्होंने कहा कि नयी सरकार वित्तीय संस्थानों के साथ गठजोड़ करेगी और वास्तविक ब्याज दर और चार प्रतिशत की दर के अंतर को सरकार वहन करेगी.

संक्रमण का कहर : मशहूर सिंगर सोनू निगम, पत्नी मधुरिमा और बेटा कोरोना पॉजिटिव

राज्य के खजाने पर पड़ेगा 1100 करोड़ रुपये तक का बोझ

नाइक ने कहा कि, यह क्रेडिट सुविधा युवाओं को कौशल-उन्मुख शिक्षा देने, स्टार्ट-अप शुरू करने या व्यवसाय को उन्नत करने में मदद करेगी. नाइक ने कहा कि 18-45 आयु वर्ग के लोग ‘युवा शक्ति कार्ड’ के लिए अपनी वार्षिक आय के बावजूद आवेदन कर सकते हैं. नाइक के मुताबिक, इस योजना से राज्य के खजाने पर सालाना 350 करोड़ रुपये से 1,100 करोड़ रुपये तक का बोझ पड़ेगा.

Check Also

15 जून का राशिफल: मेष और सिंह राशि के जातकों के लिए दिन रहेगा परेशानी भरा

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए …