Monday , December 11 2023

कोरोना का कहर: यूपी में 16 जनवरी तक बंद रहेंगे 10वीं तक के स्कूल

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए यूपी सरकार ने10वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने का बड़ा निर्णय किया है। बता दें कि, अब स्कूल मकर संक्रांति के बाद 16 जनवरी तक 10वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इसकी जानकारी दी।

वहीं जब 16 जनवरी के बाद स्कूल खुलेंगे तो स्कूलों में कोरोना नियमों का पालन किया जाए।

सीएम योगी ने बापू कल्याण सिंह को अर्पित की श्रद्धांजलि, मुरली मनोहर जोशी को दी जन्मदिन की बधाई

सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि, कक्षा 10वीं तक के सभी विद्यालयों में 16 जनवरी तक अवकाश घोषित किया जाए। 11-12वीं के बच्चों को केवल टीकाकरण के लिए ही विद्यालय बुलाए जाएं। टीकाकरण के अगले दिन इन बच्चों को अवकाश दिया जाएगा। शेष अवधि में 11वीं-12वीं के विद्यार्थियों की कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से संचालित की जाएंगी।

6 जनवरी से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू

वहीं अब 6 जनवरी से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू प्रभावी होगा। इसके अलावा जिन जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले एक हजार से अधिक होंगे, वहां जिम, स्पा, सिनेमाहाल, बैंक्वेट हाल, रेस्टोरेंट व अन्य सार्वजनिक स्थलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालित होंगे।

अब शादी समारोह व अन्य आयोजनों में बंद स्थानों में एक समय में 100 से अधिक लोगों की सहभागिता नहीं हो सकेगी।

Lucknow : सीएम योगी बोले- कोरोना से घबराएं नहीं, सतर्कता बरतें, 50 फीसदी क्षमता के साथ चले सिनेमाहॉल- रेस्टोरेंट, टीम-09 को दिए ये जरूरी दिशा-निर्देश

Check Also

गोरखपुर: आज सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 1500 बेटियों को आशीर्वाद देंगे मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की सुबह दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। वह महंत दिग्विजयनाथ पार्क …