Sunday , April 28 2024

UP: भारतीय प्रबुद्ध समाज पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, इन अहम बिंदुओं पर हुई चर्चा

लखनऊ। राजधानी में  दारूसफा कॉमन हॉल बी ब्लॉक में भारतीय प्रबुद्ध समाज पार्टी द्वारा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें भारतीय प्रमुख समाज पार्टी समाज में प्रबुद्ध वर्ग के लोगों के लिए समाज में मान सम्मान दिलाने के लिए कई बिंदुओं पर चर्चा की गई।

कल होगी महिला रिक्रूट आरक्षियों की दीक्षांत परेड: सीएम योगी, DGP मुकुल गोयल और CP डीके ठाकुर होंगे शामिल

इस बैठक में राष्ट्रीय महासचिव पंडित श्री पवन मिश्रा जी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पंडित श्री आनंद पांडे जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित श्री प्रदीप मिश्रा जी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पंडित श्री अमित उपाध्याय जी शामिल हुए।

इन बिंदुओं पर हुई चर्चा

1- भारतीय प्रबुद्ध समाज पार्टी उन सभी जाति या राजनीति नेताओं द्वारा सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए मंच से मीडिया से सम्मानित और पूजनीय ब्राह्मण जाति को अपमानित करने के लिए अपशब्द का सहारा लेते हैं लेकिन हमारी पार्टी ऐसे समाज विघटित और तोड़ने की कोशिश करने का वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ संवैधानिक तरीके से कार्रवाई होगी।

2- पूरे समाज में समर समाज नहीं बल्कि ब्राह्मण समाज को हमारी हिस्सेदारी के हिसाब से हम 21% है हमें 2121 प्रतिशत आरक्षण मिले जिससे हमारे ब्राह्मण समाज को आने वाली सभी जातियों के बच्चे भी सरकारी नौकरी रोजगार पाने में सफल हो।

3- ब्राह्मण समाज के पुरोहितों को पूजा पाठ करने वाले सभी पंडित आचार्य को सामान जनक जीवन निर्माण भत्ता दिया जाए जिससे वह परिवार का भरण पोषण आसानी से कर सकें।

4- गरीब असमर्थ ब्राह्मण समाज के लोगों की शिक्षा स्वास्थ्य मुक्त हो और सभी सरकारी योजनाओं का पूर्ण लाभ सभी को आसानी से उपलब्ध हो।

5- ब्राह्मण समाज में गरीब लड़कियों की शिक्षा इलाज मुक्त हो उनकी शादी के लिए सम्मानजनक अनुदान मिले जिससे उनकी शादी ब्याह हो सके ।

6- हर ब्राह्मण परिवार शिक्षित संपन्न हो सुरक्षित हो ब्राह्मण पूजनीय उनका सभी जगह सम्मान हो।

7- हमारी पार्टी में सम्मान सीट पर 90% केवल ब्राह्मण प्रत्याशी होंगे 10% अन्य समाज के प्रबुद्ध लोग सुरक्षित सीट पर सुरक्षित समाज के प्रबुद्ध वर्ग जैसे अध्यापक वकील डॉक्टर इंजीनियर डिग्री डिप्लोमा किए हुए लोग ही प्रत्याशी होंगे।

8- ब्राह्मण बच्चों के लिए पाठ आचार्य पद्धति सीखने और संत सनातन धर्म को युगो युगो तक बनाए रखने के लिए संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना करना।

9- आचार्य चाणक्य पोस्ट ग्रेजुएट आयुर्वेदिक संस्थान की स्थापना जिसमें ब्राह्मणों का इलाज प्राथमिकता पर हो।

10- ब्राह्मण समाज के सभी सम्मानित अधिकारियों कर्मचारियों के साथ किसी भी प्रकार का उत्पीड़न ना हो।

11- भगवान श्री परशुराम और महा ज्ञानी आचार्य चाणक्य जी के नाम से संस्थाओं की स्थापना करना।

12- ब्राह्मण समाज अपने पहले पंडित शब्द लगाए सीखा यगोपवित और चंदन लगाना आरंभ करें।

13-  समाज में जहां भी वेदों उपनिषदों रामायण महाभारत श्री भगवत गीता आदि धार्मिक ग्रंथ का विरोध उसका सकर्तता पूर्ण प्रबल तथ्यों के साथ दांत पर मुकाबला हो।

14- मनुस्मृति गंभीरता से अध्ययन करें उसमें कोई बुराई नहीं है उसका अपमान कतई सहन नहीं होगा।

16- ब्राह्मण अधिकारी राजनेता उद्योगपति अधिवक्ता वैज्ञानिक विशेषज्ञ शिक्षाविद इत्यादि नीति व कानून की मर्यादा के भीतर ब्राह्मणों की सहायता के लिए उत्कर्ष सहयोग करें।

17- बुराई से बुराई दूर नहीं किया जा सकता हम अपने समाज से निवेदन करते हैं एक दूसरे कि ब्राह्मण निंदा ना करें ब्राह्मण हमेशा ब्राह्मणों के साथ हिंदू होने पर गर्व की अनुभूति करें।

18- सभी ब्राह्मण त्रिकाल संध्या को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं जिससे गायत्री मंत्र जाप के साथ विशेष स्थान दें।

19- ब्राह्मण समाज अपने संस्कारों की गरिमा बनाए रखें।

समाजवादी अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ की 33 सदस्यीय कार्यकारिणी घोषित, 21 सचिव और 6 सदस्य नामित किए गए

Check Also

वाराणसी: सरकारी विद्यालयों के बच्चे सीखेंगे संगीत के सुर, लय-ताल

पहले चरण में संगीत की शिक्षा के दौरान मुख्य रूप से लोक संगीत पर ही …