Wednesday , May 22 2024

राजधानी लखनऊ में कोरोना विस्फोट : मेदांता अस्पताल में 40 मेडिकल स्टाफ संक्रमित

लखनऊ। विधानसभा चुनाव से पहले राजधानी लखनऊ में कोरोना का भयंकर विस्फोट हुआ है. लखनऊ के मेदांता अस्पताल में कोरोना का ऐसा कहर दिखा है कि एक साथ करीब 40 मेडिकल स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं.

सीएम योगी ने अलीगढ़ को दी हरदुआगंज पावर हाउस की सौगात, पिछली सरकारों पर साधा निशाना

सभी संक्रमितों को 5 दिनों की छुट्टी दी

मेदांता अस्पताल के 40 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और राहत की बात यह है कि ये सभी असिम्प्टोमेटिक हैं. ये सभी रैंडम टेस्टिंग में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अस्पताल की तरफ से सभी संक्रमितों को 5 दिनों की छुट्टी देकर क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है.

24 घंटे में कोरोना के 572 नए मामले

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण रफ्तार पकड़ चुका है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 572 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोई भी मौत दर्ज नहीं की गई। वहीं, इस दौरान 34 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। इस दौरान सक्रिय मामलों की संख्या 2,261 है। इससे पहले रविवार को 552 नए केस मिले थे।

वैज्ञानिकों ने कोरोना के एक और वैरिएंट का लगाया पता, 46 बार बदल चुका है रूप

इन जिलों में मिले इतने केस

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में गाजियाबाद में सर्वाधिक 130, गौतमबुद्धनगर में 101, लखनऊ में 86, मेरठ में 49 और आगरा में 33 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि एक जनवरी को गाजियाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 85, गौतमबुद्धनगर में 61, लखनऊ में 58, मेरठ में 48 और आगरा में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 6 थी।

Check Also

यूपी: अखिलेश यादव बोले- छठे चरण में भाजपा की छंटाई कर देगी जनता

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संतकबीरनगर में आयोजित रैली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी …