Sunday , May 19 2024

अखिलेश यादव के एक और करीबी पर IT का छापा, ACE ग्रुप के कई ठिकानों पर छापेमारी

नोएडा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के एक और करीबी पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. इस बार यह छापा NCR के बड़े बिल्डर अजय चौधरी के ठिकानों पर पड़ा है. ACE group के चेयरमैन अजय चौधरी को लोग संजू नागर के नाम से जानते हैं. बहुत कम लोग उन्हें अजय चौधरी के नाम से जानते हैं.

ACE ग्रुप के कई ठिकानों पर कार्रवाई

ये अखिलेश यादव के उसी तरह करीबी हैं जैसे लखनऊ के राहुल भसीन हैं जिनके घर पहले ही इनकम टैक्स का छापा पड़ चुका है यह छापा आयकर विभाग की नोएडा डिविजन ने ACE ग्रुप के नोएडा,दिल्ली, आगरा आदि के ठिकानों पर कार्यवाई की है.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, घर में खुद को किया आइसोलेट

मिली जानकारी के अनुसार, वहां पर बड़े पैमाने पर छापेमारी जारी है. उत्तर प्रदेश में इस समय आयकर विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है.

पुष्पराज जैन के ठिकानों पर भी हुई छापेमारी

गौरतलब है कि, अभी कुछ दिन पहले ही कन्नौज में अखिलेश यादव के करीबी और एमएलसी (MLC) पुष्पराज जैन पंपी के ठिकानों पर कन्नौज शहर और अन्य शहरो पर छापेमारी की गई थी. इस घटना से बौखलाए हुए सपा अध्यक्ष ने प्रेस कांफ्रेस कर आयकर विभाग के छापों को चुनावों से पहले दबाव बनाने की कार्यवाई बताया था.

चुनावों में दबाव बनाने के लिए हो रही है कार्रवाई

सपा प्रमुख ने कहा था कि, बहुत दिनों से सब लोग कह रहे थे कि जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आएंगे, सपा समर्थकों के घर आयकर विभाग के छापे पड़ेंगे. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी का डिजिटल मीडिया कैंपेन बेकार रहा है.

राकेश कुमार चौधरी की अध्यक्षता में हुई अवध बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक, 5 जनवरी को फिर होगी बैठक

उन्होंने कहा कि, पुष्पराज जैन को ढूंढने गए थे, ढूंढ निकाला पीयूष जैन को जो इनके मिलने वाले हैं. खीझ मिटाने के लिए पंपी जैन के घर छापा मारा है. सपा को मिल रहे समर्थन से बीजेपी बौखला गई है. इसीलिए दिल्ली से नेताओं का आना जारी है.

Check Also

लाल किला के संग्रहालय सुना रहे 1857 की क्रांति से लेकर जलियांवाला बाग की दास्तां

राजधानी में संग्रहालय इतिहास से रूबरू करा रहे हैं। यहां बनती-बिगड़ती दिल्ली की दास्तां का …