Friday , August 11 2023

हरियाणा के भिवानी में बड़ा हादसा : अब तक चार लोगों की मौत की पुष्टि, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भिवानी। हरियाणा के भिवानी के डाडम खनन क्षेत्र में एक बड़ा हादसा हुआ है. वहां खनन के दौरान पहाड़ दरकने से आधा दर्जन वाहनों समेत 12 से अधिक लोगों के पहाड़ के मलबे में दब गए. राहत और बचाव कर्मियों ने अब तक कई लोगों को मलबे से बाहर निकाला है.

नए साल पर किसानों को तोहफा : पीएम मोदी ने 10वीं किस्त के 20,900 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए

हादसे में अब तक चार लोगों की मौत

वहीं इस हादसे में अब तक चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है. प्रशासन ने घटनास्थल पर मीडियाकर्मियों के जाने पर पाबंदी लगा दी है. इस हादसे पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दुख जताया है.

अनिल विज ने जताया दुख

इस हादसे पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा, “हरियाणा के भिवानी जिले में माइनिंग साइट पर जो हादसा हुआ है उससे मैं बहुत दुखी हूं. प्रशासन द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. गाजियाबाद से NDRF की मधुबन से SDRF की टीम बुलाई गई है. हिसार से आर्मी की एक यूनिट बुलाई गई है. अभी तक चार लोगों की मृत्यु हुई है.”

प्रदेशवासियों को मायावती ने दी नववर्ष की शुभकामनाएं, भाजपा पर बोला हमला, जानिए क्या कहा ?

कब और कैसे हुआ हादसा ?

तोशाम विधानसभा क्षेत्र के तहत डाडम गांव खनन कार्यो के लिए जाना जाता है. शनिवार सुबह करीब सवा आठ बजे खनन कार्य के दौरान पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा अचानक से दरक गया. इस वजह से वहां खड़ी आधा दर्जन के करीब पोपलैंड मशीनें व डंफर आदि मलबे में दब गए. इसके साथ ही यहाँ पर कार्य करने वाले कई श्रमिकों के भी मलबे में दबे होने का समाचार है.

स्थानीय प्रशासन राहत कार्यो में जुट गया है. पहाड़ दरकने के दौरान के मलबे को हटाकर लोगों की तलाश की जा रही हैं. हालांकि दबे हुए व्यक्तियों की संख्या को लेकर कुछ भी स्पष्ट आंकड़ा अभी सामने नहीं आ पाया है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इनकी संख्या 12 से अधिक हो सकती है. पुलिस प्रशासन ने पहाड़ दरकने वाले स्थान पर मीडियाकर्मियों और आम लोगों के जाने पर पाबंदी लगा दी है. घटनास्थल से दूर ही आम लोगों को रोका गया है.

अखिलेश यादव ने नववर्ष की दी शुभकामनाएं, भाजपा सरकार पर बोला हमला, की ये घोषणा ?

वहीं इस हादसे की खबर आने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भिवानी के दादम खनन क्षेत्र में दुर्भाग्यपूर्ण भूस्खलन दुर्घटना से दुखी हूं. उन्होंने कहा कि त्वरित बचाव अभियान और घायलों को तत्काल सहायता सुनिश्चित करने के लिए वो स्थानीय प्रशासन के संपर्क में बने हुए हैं.

Check Also

मणिपुर में इंटरनेट प्रतिबंध हटाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट 17 जुलाई को करेगा विचार

मणिपुर में इंटरनेट प्रतिबंध हटाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट 17 जुलाई को विचार करेगा। …