Saturday , July 20 2024

इत्र नगरी कन्नौज से लेकर कानपुर और अंबेडकरनगर में IT और GST का छापा

लखनऊ। आयकर विभाग की टीम कन्नौज से लेकर कानपुर और अंबेडकर नगर में छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। अम्बेडकरनगर पहुंची GST की टीम ने गुटखा कारोबारी के घर पर छापेमारी की है, अकबरपुर नगर के शहजादपुर में स्थित गुटखा कारोबारी के घर पर बीती देर रात से छापेमारी चल रही है। अभी भी टीम घर के भीतर दस्तावेजों के साथ ही अन्य जगहों को खंगाल रही है।

सीएम योगी ने लोहिया अस्पताल में कोविड केयर फैसिलिटी, ऑक्सीजन प्लांट्स का किया औचक निरीक्षण

अहमद हसन के बेहद करीबी माने जाते है हाजी नसीम

गुटखा कारोबारी हाजी नसीम सपा सरकार में मंत्री रहे अहमद हसन के बेहद करीबी माने जाते है। हाजी नसीम बड़े पैमाने पर गुटखे का कारोबार करते है। छापेमारी से मीडिया को पूरी तरह से दूर रखा गया है। फिलहाल, छापेमारी कबतक चलेगी इसका कोई पता नहीं, तो वहीं अधिकारी मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से बच रहे है।

कानपुर में चार जगह आईटी की छापे

बता दें कि, कानपुर में भी इनकम टैक्स की एक टीम महावीर जैन के आनंदपुरी स्थित निवास पर भी पहुंच रही है। वहां पर भी की छापे की सम्भावना है। कानपुर में आनंदपुरी निवासी कारोबारी अनूप जैन के घर मे इनकम टैक्स ने छापा मारा। कानपुर में चार जगह आनंदपुरी, एक्सप्रेस रोड, स्वरूप नगर, आर्य नगर में आईटी के छापे चल रहे है।

CM योगी ने आशाओं को बांटे स्मार्टफोन, 500 रुपए मानदेय बढ़ाने के दिए निर्देश

महावीर जैन के ठिकाने पर भी छापेमारी

इसके साथ ही पम्पी जैन के रिश्तेदार महावीर जैन के ठिकाने पर आईटी टीम ने छापेमारी शुरू कर दी है। आयकर अधिकारी ने कन्फर्म किया है कि, महावीर जैन के कैमिकल ऑफिस में छापा पड़ा है।

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …