Saturday , May 18 2024

CM योगी ने आशाओं को बांटे स्मार्टफोन, 500 रुपए मानदेय बढ़ाने के दिए निर्देश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में ‘आशाओं का सम्मेलन’ एवं 80,000 मोबाइल फोन वितरण अभियान का शुभारंभ किया। और आशा कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरित किए।

सपा को झटका : BJP में शामिल हुए शतरुद्र प्रकाश, स्वतंत्र देव सिंह ने दिलाई सदस्यता

आशा बहनों को स्मार्टफोन वितरण किया

सीएम योगी ने कहा कि, आज मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि, प्रदेश व केंद्र सरकार के संयुक्त प्रयासों से यहां 80,000 आशा बहनों को स्मार्टफोन वितरण किया जा रहा है। शेष 80,000 को दूसरे चरण में स्मार्टफोन उपलब्ध कराए जाएंगे। इससे अनावश्यक कागज़ों को इकट्ठा करके बोझ कम करने की योजना है, उनकी भागदौड़ और लिखा पढ़ी में समय और श्रम दोनों बचेगा।

सीएम योगी ने आशा बहनों का किया धन्यवाद

आज का यह कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है, आप समयबद्ध ढंग से अपनी उपलब्धियों को शासन के संज्ञान में ला देंगे तो शासन से मिलने वाला आपका मानदेय समय पर आपके पास पहुंच जाएगा। इस अवसर पर प्रदेश की सभी आशा बहनों को हृदय से बधाई देता हूं, अभिनंदन करता हूं।

अयोध्या,संतकबीरनगर और बरेली में गृहमंत्री अमित शाह जन विश्वास यात्रा को करेंगे संबोधित

उत्तर प्रदेश ने इंक्रीमेंटल रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त किया

हाल ही में जारी भारत सरकार की स्टेट हेल्थ इंडेक्स 2019-20 की रिपोर्ट में देश के 19 बड़े राज्यों में उत्तर प्रदेश ने इंक्रीमेंटल रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त किया है।

आशा बहनों ने कोरोना के समय बेहतर काम किया

कोरोना वेव के दौरान दुनिया बदहवासी की स्थिति में थी, उस समय आप आशा बहनों ने डोर टू डोर काम करके मानवता बचाने का सराहनीय कार्य किया,इसका मैं स्वास्थ्य विभाग के हर कार्यक्रमों में कहता हूं। उसी का परिणाम रहा कि, जिस उत्तरप्रदेश के बारे में लोग चिंतित रहते थे कि, इतनी बड़ी आबादी को कैसे बचाया जाए, आप सबके परिश्रम की वजह से न सिर्फ देश बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली,आप सबका अभिनन्दन करता हूँ।

4 जनवरी को देवबंद में सीएम योगी करेंगे एटीएस कमांडों सेंटर का शिलान्यास

स्वास्थ्य क्षेत्र में आशा बहनों की सेवा अतुलनीय

उत्तर प्रदेश अब ऑक्सीजन के लिए आत्मनिर्भर बन गया है,59 जिलों में मेडिकल कॉलेज और 500 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो चुके है। स्वास्थ्य क्षेत्र में आशा बहनों की सेवा अतुलनीय है।

आशा बहुओं के मानदेय को बढ़ाया जाएगा

इस अवसर पर सरकार ने तय किया है कि, 1 अप्रैल 2020 से यानी जब से कोविड की पहली लहर शुरू हुई थी,तब से 31 मार्च 2022 तक कोविड रोकथाम करने में 24 महीनों के कार्यकाल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अतिरिक्त मानदेय के रूप में आशा बहुओं व आशा संगनियों को 500 रु. अतिरिक्त उपलब्ध करवाएंगे। इसके साथ ही आपको 5300 रुपये मानदेय में वृद्धि करके 6000 रुपये कर रहे हैं। इसके साथ टीकाकरण करने वाली संविदा एएनएम को एकमुश्त 10 हजार का मानदेय देंगे।

महाराजगंज में विपक्ष पर बरसे सीएम योगी, कहा- दंगाइयों को गले लगाने वाले प्रदेश के हितैषी नहीं

Check Also

देश में सबसे गर्म रहा आगरा… 46.9 पहुंचा पारा, यूपी लू की चपेट में

मौसम की तपिश ने शुक्रवार को अपना असर दिखाया और प्रदेश में कहीं-कही लू चली …