Tuesday , July 16 2024

नए साल के मौके पर सीएम योगी ने अनुदेशकों और रसोइयों को दिया बड़ा तोहफा, जानें ?

लखनऊ। नए साल के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुखिया यानि योगी सरकार ने बेसिक शिक्षा में तैनात अनुदेशकों और रसोइयों को बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा के अनुदेशकों का मानदेय दो हजार रुपये बढ़ाने का एलान किया है.

पीएम मोदी की शानदार बुलेटप्रूफ नई कार… जिसमें बम धमाके और गोलियों का नहीं होगा असर

हर रसोइये को साल में दो साड़ी, हेयर कैप और एप्रन मिलेगा

इसके अलावा स्कूल की हर रसोइये को साल में दो साड़ी, हेयर कैप और एप्रन दिया जाएगा. रसोइये को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य कवर बीमा भी मिलेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा के अनुदेशकों व रसोइयों के कार्यक्रम में इसकी घोषणा की है.

आयुष्मान योजना के तहत लाभार्थियों को मिले लाभ

बता दें कि, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, विभाग मुख्यमंत्री आरोग्य योजना प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत इन लाभार्थियों को लाभ दिलाएं.

Ludhiana Blast: गिरफ्तार जसविंदर का खुलासा, पाक ने रची पंजाब चुनाव से पहले सांप्रदायिक हिंसा की साजिश

पहले की सरकार सिर्फ एक परिवार की सरकार थी

सीएम योगी ने कहा कि, 2017 के चुनाव में अगर भाजपा सत्ता में न आई होती तो हजारों सरकारी स्कूल बंद हो जाते और आप सब की नौकरी भी न बचती. पहले की सरकार सिर्फ एक परिवार की सरकार थी. उन्हें न तो शिक्षा से मतलब था और न ही विकास से. भाजपा की सरकार के प्रयासों से अब प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है.

पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि. जितने भी रसोईया हैं उन्हें बेसिक शिक्षा परिषद की तरफ से साल में दो साड़ी अप्रैल और हेयर कैप का पैसा रसोइयों के खाते में परिषद प्रदान करेगा. साथ ही हर रसोईया 500000 के स्वास्थ्य बीमा और 500 वेतन वृद्धि की जाएगी.

चश्मदीद का दावा- पीयूष के घर पर मिले दो अंडरग्राउंड बंकर, जानिए कानपुर कैश कांड में अबतक क्या-क्या हुआ ?

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …