Monday , May 20 2024

Akhilesh Yadav: उन्नाव में गरजे अखिलेश यादव, बोले- झूठे हैं योगी, झूठी है भाजपा सरकार, 2022 में होगा बदलाव

उन्नाव। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी विजय रथ यात्रा लेकर उन्नाव पहुंचे।  उन्होंने यहां जीआईसी ग्राउण्ड विधान सभा क्षेत्र उन्नाव के बाद सफीपुर, बाँगरमऊ और मोहान विधानसभा क्षेत्र में जनसभाओं में भी विशाल जनसमुदाय को सम्बोधित किया।

UP: मुख्य चुनाव आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग के साथ सपा की बैठक, सपा प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन देकर की कई मांगें

BJP ने अपने ही कारोबारी पर छापा डाल दिया

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने अपने ही कारोबारी पर छापा डाल दिया है. डिजिटल इंडिया से गलती हो गई. इत्र बनाने वाले का नाम पुष्पराज जैन था, छापा पियूष जैन के यहां पड़ गया. एक घर में रुपया ही रुपया निकल रहा है. कई मशीन लगानी पड़ी. 2000 रुपये की नई गडि्डयां निकली हैं. भाजपाई कह रहे हैं रुपया उनका नहीं है. फोन कॉल का डिटेल निकला लो, पता चल जाएगा कि रुपया किसका है. यदि नोट बंदी कामयाब थी तो भाजपा वाले के घर में इतना रुपया कैसे निकल रहा है.

भाजपा सिर्फ और सिर्फ वोट की राजनीति करती है

अखिलेश यादव ने कहा है कि, भाजपा सिर्फ और सिर्फ वोट की राजनीति करती है। महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की समस्याओं समेत जनता के मुद्दों और सवालों से बचने के लिए लगातार झूठ बोल रही है। भगवान राम के नाम पर उसे सिर्फ वोट चाहिए इसलिए दिल्ली से लखनऊ तक और लखनऊ से दिल्ली तक लगातार झूठ बोले जा रहे हैं। विधानसभा चुनाव में किसान, नौजवान और व्यापारी भाजपा सरकार को हटा कर झूठ बोलने वालों का पर्दाफाश करेंगे।

हरदोई में अमित शाह की जनसभा को किया संबोधित, सपा पर जमकर बोला हमला

भाजपा ने किसानों को अपमानित करने का काम किया

अखिलेश यादव ने कहा कि, भाजपा ने किसानों को अपमानित करने का काम किया है। केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे ने किसानों को कुचलकर मार डाला। किसानों की आय दुगनी करने का वादा किया जो झूठा निकला। उन्होंने कहा कानपुर, कन्नौज में भाजपा ने अपने ही कारोबारी पर छापा मार दिया। उसके यहां मिला रूपया भाजपाइयों का है। इससे नोटबंदी की विफलता साबित होती है। मुख्यमंत्री जी रोजगार के विज्ञापन दे रहे हैं तो बताए नौजवानों को रोजगार क्यों नहीं मिला?

किसानों, गरीबो को महंगी बिजली मिल रही- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि आज महंगाई बहुत बढ़ गई है। किसानों, गरीबो को महंगी बिजली मिल रही है। भाजपा सरकार गरीबों को धोखा दे रही है। जिस तरह की महंगाई है उससे कमाई आधी हुई है। खाद की बोरी में चोरी हो रही है। प्रदेश में बिजली का एक कारखाना नहीं लगा। मेधावी छात्र-छात्राओं को टेबलेट और लैपटॉप नहीं बांटे गए।

जिला कारागार गौतमबुद्ध नगर का निरीक्षण, बंदियों की समस्या सुनी

कानपुर मेट्रो का शिलान्यास समाजवादी सरकार में हुआ था

अखिलेश यादव ने कहा कि कानपुर मेट्रो का शिलान्यास समाजवादी सरकार में हुआ था। सपा सरकार के शिलान्यास के समय केंद्र के तत्कालीन शहरी विकास मंत्री भी शामिल हुए थे। हमारे साथ शिलान्यास के समय भाजपा के भी जो लोग उस समय मंच पर मौजूद थे आज मंच पर नहीं दिखाई देंगे। अखिलेश यादव ने कानपुर की जनता को मेट्रो के लिए बधाई देते हुए कहा कि  सपा सरकार बनेगी तो मेट्रो कानपुर से गंगा पार कर उन्नाव तक लाएंगे।
 
प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त-अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। मुख्यमंत्री योगी पर तमाम तरह के गंभीर मुकदमे हैं। पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन पर इतने मुकदमे हैं। यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने नौजवानों को लैपटॉप देने का वादा किया था लेकिन आज तक लैपटॉप नहीं दिया। सपा सरकार बनने पर किसानों की मदद करेंगे। इलाज सस्ता करेंगे। नौजवानों के लिए नौकरी और रोजगार का इंतजाम करेंगे। सांड के हमले से जिन लोगों की मौत हुई है, उनको 5 लाख रूपया देंगे। साइकिल दुर्घटनाओं में मरे हुए लोगों को भी 5 लाख की आर्थिक मदद देंगे।

सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में बसपा की रैली में जबरदस्त भीड़, देखें तस्वीरें

उन्नाव से इंकलाब होगा, 2022 में बदलाव होगा

उन्नाव शहर के जीआईसी ग्राउण्ड में समाजवादी पार्टी के झंडे बैनर और पोस्टरों से पटा रहा। हर तरफ लहराते सपा के झंडे और अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे। वहीं अखिलेश मीडिया से वार्ता करते हुए एक और भविष्यवाणी की, सुन लीजिए समाजवादी सरकार बनने जा रही है। उन्नाव से इंकलाब होगा। सन् 2022 में बदलाव होगा।

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …