Sunday , May 12 2024

Dinesh Mongia Joins BJP: भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी दिनेश मोंगिया भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. मोंगिया ने बीजेपी जॉइन करने के बाद कहा कि, मैं बीजेपी के जरिए पंजाब के लोगों की सेवा करना चाहता हूं. बीजेपी के अलावा कोई भी पार्टी देश के विकास के लिए काम नहीं सकती है.

विधायक फतह सिंह बाजवा भी बीजेपी में शामिल

पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिनेश मोंगिया के साथ-साथ कांग्रेस के मौजूदा विधायक फतह सिंह बाजवा भी बीजेपी में शामिल हुए. इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूदगी रहे. कादियां से विधायक बाजवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा के भाई हैं. बाजवा के अलावा पंजाब से कांग्रेस के मौजूदा विधायक बलविंदर सिंह लड्डी भी मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए.

लखनऊ : भारत निर्वाचन आयोग की टीम विभिन्न पार्टियों के साथ करेगी बैठक, कोविड प्रोटोकॉल का होगा पालन

ये नेता ऐसे समय में भाजपा में शामिल हुए हैं जब एक दिन पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद भाजपा और इन दोनों नेताओं के दलों के औपचारिक गठबंधन की घोषणा की गयी. भाजपा में नेताओं का स्वागत करते हुए शेखावत ने कहा कि, अन्य दलों के नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं क्योंकि पार्टी की पंजाब में पकड़ मजबूत हो रही है.

बता दें कि दिनेश मोंगिया ने मार्च 2001 में इंटरनेशनल मैचों में पदार्पण किया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में 28 मार्च को करियर का पहला इंटरनेशनल मैच खेला था. उन्होंने मई 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेला था. इसके अलावा उन्होंने एक मात्र टी20 इंटरनेशनल मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2006 में खेला था.

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सांसद आदर्श ग्राम योजना हेतु गठित अधिकार प्राप्त समिति की हुई बैठक, दिए ये निर्देश

मोंगिया के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 51 वनडे पारियों में 1230 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक लगाए. उन्होंने बॉलिंग में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. मोंगिया को 21 वनडे पारियों में गेंदबाजी का मौका मिला था. इस दौरान उन्होंने 14 विकेट झटके. वे घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.

Check Also

11 मई का राशिफल: सिंह और मीन राशि वालों को मिल सकता है संपत्ति का लाभ

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक …