Friday , June 14 2024

Night Curfew in Uttarakhand: उत्तराखंड में लगाया गया नाइट कर्फ्यू, धामी सरकार ने लिया फैसला

देहरादून। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. इससे पहले यूपी, दिल्ली और मध्य प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू का लगाया जा चुका है.

प्रतापगढ़ को सौगात : सीएम योगी ने 554 करोड़ रुपये की 378 परियोजनाओं का किया लोकार्पण

ओमिक्रोन से संक्रमण का पहला मामला देहरादून में सामने आया

बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमिक्रोन से संक्रमण का पहला मामला देहरादून में सामने आया है. उत्तराखंड की स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि हाल में स्कॉटलैंड से लौटी एक 23 वर्षीया महिला के नमूने की जांच में उसके ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

डॉक्टर तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि, देहरादून के कांवली रोड निवासी महिला आठ दिसंबर को स्कॉटलैंड से दिल्ली लौटी थी जहां हवाई अड्डे पर की गयी उसकी आरटी-पीसीआर जांच निगेटिव आयी थी. उसी दिन महिला शाम को कार से अपने माता-पिता के साथ देहरादून पहुंची जिसके बाद 12 दिसंबर को दोबारा की गयी जांच में उसके ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

राहत भरी खबर : वन विभाग ने प्रेस नोट जारी कर शहर में तेंदुआ के न होने की दी जानकारी

महिला को होम-क्वारंटीन में रखा गया है

डॉक्टर बहुगुणा ने बताया कि महिला को होम-क्वारंटीन में रखा गया है जहां उसे मेडिकल किट उपलब्ध करा दी गयी है. उससे संबंधित प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है. जिला सर्विलांस इकाई द्वारा महिला की लगातार निगरानी की जा रही है. उसके माता-पिता के नमूने भी जांच और जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं.

19 राज्यों में अब तक ओमिक्रोन से 578 लोग संक्रमित

कोरोना के खतरे के बीच देश में नए वैरिएंट के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. देश के 19 राज्यों में अब तक ओमिक्रोन से 578 लोग संक्रमित पाए गए हैं. इसी के साथ कोरोना की तीसरी लहर की आशंका बढ़ गई है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 27 दिसंबर यानी आज जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक भारत के 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 578 ओमिक्रोन को मामले दर्ज किए गए हैं और इनमें से 151 लोग स्वस्थ भी हो गए हैं.

पूर्वांचल प्रान्त के सभी पदाधिकारियों के साथ मुकेश सहनी की बैठक संपन्न, जानें क्या निर्णय लिए गए

Check Also

पौड़ी गढ़वाल: वेडिंग प्वाइंट तक पहुंची जंगल की आग…

एकेश्वर ब्लॉक पौड़ी गढ़वाल में जंगल की आग एक वेडिंग प्वाइंट तक पहुंच गई, जिससे …