Monday , May 27 2024

GST इंटेलिजेंस ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन को किया गिरफ्तार, घर से मिले 257 करोड़ कैश

कन्नौज। इत्र कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया है. जीएसटी इंटेलिजेंस ने कारोबारी को कन्नौज से गिरफ्तार किया है. पीयूष जैन से 257 करोड़ रुपये कैश मिले थी. आज भी उनके घर छापेमारी हुई थी, जिसमें एक बैग में 300 चाबियां मिली थी.

300 करोड़ की प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले

वहीं पीयूष के पास से 300 करोड़ की प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं. साथ ही मुंबई और दुबई में भी संपत्ति का पता चला है. इसके अलावा करोड़ों रुपये का सोना बरामद किया गया है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले- भाजपा की कुनीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था चरमराई

पीयूष जैन के घर से बैग में 300 चाबियां मिली

इससे पहले पीयूष जैन के घर मैराथन छापेमारी हुई. कई खुलासे हुए. छापेमारी के दौरान कारोबारी पीयूष जैन के घर से बैग में 300 चाबियां मिली हैं.

छापेमारी में 257 करोड़ रुपये कैश बरामद

जानकारी के मुताबिक, पीयूष जैन ने एक ही कैंपस में चार घर बना रखे हैं और वहां एक तहखाना भी है, अब इस तहखाने को खोलने की कोशिश की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, पीयूष जैन के यहां से अब तक की छापेमारी में 257 करोड़ रुपये कैश बरामद हो चुका है.

अयोध्या में बोले सतीश चंद्र मिश्र, प्रदेश की जनता ने सपा और भाजपा का बहुत उत्पीड़न सहा

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कन्नौज वाले घर में इनकम टैक्स और जीएसटी इंटेलिजेंस विभाग की छापेमारी चल रही है. कानपुर से 177 करोड़ की बरामदगी के बाद अब कन्नौज के घर पर सबकी नजर है कि, यहां से नोटों का कितना बड़ा खजाना निकलने वाला है.

जीएसटी और इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी जारी

फिलहाल, कन्नौज वाले घर से अबतक क्या बरामद हुआ है, इसकी कोई जानकारी नहीं है. कन्नौज के जैन स्ट्रीट इलाके की तंग गलियों में कारोबारी पीयूष जैन का जो घर बना है. उसमें जीएसटी और इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी अब भी बंद नहीं हुई है.

लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट व DRDO लैब का शिलान्यास, रक्षा मंत्री ने CM योगी की जमकर की तारीफ

सबसे बड़ी खबर तो ये है कि, 177 करोड़ के नोट मिलने के बाद भी ये छापेमारी अभी 2-3 दिनों तक और चलने वाली है. अभी भी घर के एक गेट को छोड़कर बाकी सभी दरवाजे सील हैं. हर गेट पर CGST एक्ट 2017 के सेक्शन 67 का जिक्र करते हुए सील करने का नोटिस चस्पा है.

Check Also

यूपी: आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में अब यूपी की 13 सीटें बची हैं। इन सीटों …