Monday , May 20 2024

सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले- भाजपा की कुनीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था चरमराई

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा की कुनीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। प्रधानमंत्री जी देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन बनाने का सपना दिखाते रहे हैं। पर आज तक इस दिशा में कोई ठोस कदम उठाने का उन्होंने संकेत नहीं दिया है।

अयोध्या में बोले सतीश चंद्र मिश्र, प्रदेश की जनता ने सपा और भाजपा का बहुत उत्पीड़न सहा

उत्तर प्रदेश आगे बढ़ने के बजाय पीछे जा रहा

यह भी नहीं बताते कि अब तक देश कितने ट्रिलियन तक पहुंचा हैं। उनके कथित ‘उपयोगी‘ मुख्यमंत्री जी प्रदेश के लिए एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का ढिंढोरा पहले पीट रहे थे अब इशारे में भी उसका नाम नहीं ले रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि, उत्तर प्रदेश आगे बढ़ने के बजाय पीछे जा रहा है।

भाजपा के बड़े नेतओं ने अपना संयम खो दिया
   

भाजपा सरकार के पास अब एक ही काम रह गया है विपक्ष को बदनाम करना और उसके नेताओं पर व्यक्तिगत अमर्यादित टिप्पणियां करना। भाजपा के बड़े नेतओं ने अपना संयम खो दिया है और वे छिछले बयानों से अपनी संकीर्ण मानसिकता दिखा रहे हैं।

समाज का हर तबका भाजपा के धोखे और झूठ से त्रस्त

अपनी सरकारी संस्थाओं के जरिए भाजपा सरकार विपक्षी नेताओं को डराने की कोशिश करना चाहती है। समाज का हर तबका भाजपा के धोखे और झूठ से त्रस्त हैं। जनता उसकी सच्चाई जानने लगी है इसलिए वह जनता की समस्याओं को हल करने और चर्चा करने तक से भाग रही है।

लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट व DRDO लैब का शिलान्यास, रक्षा मंत्री ने CM योगी की जमकर की तारीफ

बिना सरकारी तंत्र के भाजपा नेतृत्व अब आम जनता में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा हैं। लोग महंगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, गन्ना किसानों के बकाया भुगतान और किसानों की आय दोगुनी करने के वादे के साथ किसानों को फसल का लाभप्रद मूल्य दिलाने को लेकर सवाल पूछ रहे हैं।

जनता भाजपा को देगी जवाब

लोगों को भरोसा दिलाया गया था कि, भाजपा सरकार बनने पर महंगाई रूकेगी, नौजवानों को यूपी में 70 लाख नौकरियां मिलेंगी। किसानों का सम्मान होगा, बहन-बेटियों की सुरक्षा होगी। भाजपा के इस धोखे और झूठ की कलई खुल चुकी है और जनता इसका जवाब देने के लिए तैयार बैठी है।

UP Election : सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले- हार के डर से बौखलाई हुई है भाजपा

समाजवादी सरकार आने पर ही किसानों का भला होगा

भाजपा ने अपने कार्यकाल का पूरा समय केवल जबानी जमाखर्च और जुमलोें से लोगों की बहकाने में ही बिताया है। जो भी काम हुए वे समाजवादी सरकार में हुए। जो काम जहां रूक गया था वहां आज भी अधूरा पड़ा है। जनता को विश्वास है कि समाजवादी सरकार आने पर ही किसानों का भला होगा।

सपा सरकार होगी तो प्रदेश में आएगी खुशहाली

नौजवानों के लिए रोजगार का इंतजाम होगा, व्यापारियों को सरकारी शोषण से मुक्ति मिलेगी और छात्र-छात्राओं का जीवन संवरेगा यानी प्रदेश में खुशहाली आएगी। समाजवादी नेतृत्व पर जनता का भरोसा इसलिए भी है कि वह जो कहते हैं, वही करते हैं और जो कर सकते हैं वही कहते है।

‘मिशन 2022’ में जीत दर्ज करने के लिए यूपी दौरे पर अमित शाह, देखें 1 जनवरी तक पूरा कार्यक्रम

भाजपा राज में जनता को सिर्फ जिल्लत और परेशानियां मिली

भाजपा राज में जनता को सिर्फ जिल्लत और परेशानियां ही मिली है। लोग भ्रष्टाचार से त्रस्त हैं। महिलाएं अपमानित और असुरक्षित महसूस करती हैं। अपराधी बेखौफ हैं और प्रशासन असहाय बना दिया गया है। भाजपा न तो लोकतंत्र और नहीं संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान करती है।

चुनाव 2022 में भाजपा की ऐतिहासिक पराजय सुनिश्चित है

इसलिए अब प्रदेश की जनता भाजपा को और बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है। लोकतंत्र के विरूद्ध भाजपा का कोई भी षड्यंत्र कामयाब नहीं हो सकेगा। भाजपा लाख कोशिश कर ले, लेकिन विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा की ऐतिहासिक पराजय सुनिश्चित है।

मऊ में सतीश चंद्र मिश्र ने जनसभा को किया संबोधित, कहा- बसपा सरकार की गिनाई उपलब्धियां, BJP-SP पर साधा निशाना

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …