Sunday , July 14 2024

लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट व DRDO लैब का शिलान्यास, रक्षा मंत्री ने CM योगी की जमकर की तारीफ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में DRDO  लैब और ब्रह्मोस यूनिट का शिलान्यास कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे। सीएम और रक्षा मंत्री ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। अमौसी एयरपोर्ट के पास में DRDO लैब की स्थापना की गई। DRDO दोनों प्रोजेक्ट पर 10 हज़ार करोड़ का निवेश करेगा। प्रोजेक्ट से प्रदेश में लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा।

मऊ में सतीश चंद्र मिश्र ने जनसभा को किया संबोधित, कहा- बसपा सरकार की गिनाई उपलब्धियां, BJP-SP पर साधा निशाना

भारत की धरती पर ब्रह्मोस मिसाइल बनाना चाहते हैं

ब्रह्मोस विनिर्माण केंद्र के शिलान्यास कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, हम भारत की धरती पर ब्रह्मोस मिसाइल बनाना चाहते हैं। किसी देश पर आक्रमण करने के लिए नहीं, बल्कि भारत के पास ऐसी ताकत हो कि दुनिया का कोई देश भारत की ओर आंख उठाकर न देख सके। इस दौरान राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की।

रक्षा मंत्री ने CM योगी की जमकर की तारीफ

रक्षा मंत्री ने कहा, ”मैं योगी जी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। जिन्होंने ज्यों ही मैंने परियोजनाओं के स्थापन का जिक्र किया, उन्होंने क्षण भर की भी देरी न करते हुए तुरंत तैयार हो गए। उन्होंने कहा- जितनी जल्दी हो सकेगा मैं भूमि उपलब्ध करवा दूंगा। मैं आभार व्यक्त करना चाहता हूं, आपने महज डेढ़ माह में ही 200 एकड़ की जमीन उपलब्ध करवा दी।”

स्वतंत्र देव सिंह ने सपा अध्यक्ष पर बोला हमला, कहा- भ्रष्ट सपा की अजब-गजब मा

दुनिया से निवेशक उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, ”जब मैं दूसरे राज्यों में जाता हूं तो लोग कहते हैं कि मान लिया भाइया कि यूपी की सरकार, बहुत असरदार। हर काम में आपके मुख्यमंत्री जी दिलेरी का परिचय देते हैं।” लेकिन आपके मुख्यमंत्री जी माफियाओं को कोई रियायत नहीं देते हैं। मैं अखबारों में देखता हूं कि यहां चल रहे हैं बुलडोजर, तो कभी वहां चल रहे हैं बुलडोजर, और इसी का परिणाम है कि दुनिया के निवेशक उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं निवेश करने के लिए।

आज का लखनऊ बस ‘मुस्कुराइए… आप लखनऊ में हैं’ तक सीमित नहीं है’

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश का रुख साफ है कि वह सुरक्षा से खिलवाड़ पसंद नहीं करेगा। ये नया भारत है जो पहले छेड़ता नहीं और अगर किसी ने छेड़ा तो फिर उसे छोड़ता नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा, ”आज का लखनऊ बस ‘मुस्कुराइए… आप लखनऊ में हैं’ तक सीमित नहीं है। अब लखनऊ में डीआरडीओ एक ऐसी बह्मोस मिसाइल तैयार करेगा, जिसे भारत की सुरक्षा सुनिश्चित होगी।”

तिहाड़ जेल में एक और कैदी ने तोड़ा दम, पिछले 8 दिनों में पांच कैदियों की हुई मौत

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …