Saturday , June 22 2024

UP: ड्रोन के रेगुलेशन, मैनुफैक्चरिंग के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम, समिति को 15 दिवस के अन्दर कार्ययोजना प्रस्तुत करने के निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन में ड्रोन के रेगुलेशन, मैनुफैक्चरिंग एवं मैनपावर को प्रशिक्षित किये जाने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम/नियमावली तैयार करने का निर्णय लिया गया है।

गौतमबुद्धनगर : आगामी चुनावों को लेकर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने की बैठक, इन महत्वपूर्ण बिदुओं पर की गई चर्चा

अवनीश अवस्थी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति का गठन

अपर मुख्य सचिव, (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है। जिसमें राजस्व, उद्योग, प्राविधिक शिक्षा, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग, नागरिक उड्डयन, पुलिस महानिदेशक, उप्र व पुलिस महानिदेशक (लॉजिस्टिक), आईआईटी कानपुर (तकनीकी विशेषज्ञ) व अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय को शामिल किया गया है।

15 दिन के अन्दर कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत की जायेगी

अवस्थी ने बताया कि, वर्तमान परिदृश्य में प्रदेश की आवश्यकता के दृष्टिगत ड्रोन के बढ़ते उपयोग को देखते हुए ड्रोन के रेगुलेशन, मैनुफैक्चरिंग एवं मैनपावर को प्रशिक्षित किये जाने के सम्बन्ध में प्रशिक्षण कार्यक्रम/नियमावली आदि तैयार किये जाने के सम्बन्ध में उक्त गठित समिति द्वारा 15 दिवस के अन्दर एक कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत की जायेगी।

सुशासन दिवस पर बीजेपी की अटल युवा संकल्प बाइक रैली

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …