Friday , May 17 2024

Lucknow: अपराध पर अंकुश लगाने के लिए योगी सरकार का बड़ा कदम,2 नए थाने बनाने का आदेश जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में क्राइम ग्राफ को कम और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने एक और कदम उठाया है। लखनऊ में 2 नए पुलिस थाना स्थापित करने का फैसला किया है।

गौतमबुद्धनगर : आगामी चुनावों को लेकर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने की बैठक, इन महत्वपूर्ण बिदुओं पर की गई चर्चा

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत आने वाले मडियांव थाने के बढ़ते क्षेत्रफल के मद्देनजर सैरपुर थाना बनाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा चिनहट से कटकर बाबू बनारसी दास नया पुलिस थाना स्थापित होगा। बता दें कि राजधानी में इन दो नए थानों के स्थापित हो जाने से इसकी संख्या 45 हो जाएगी।

मड़ियांव थाने को विभाजित कर बनेगा सैरपुर थाना

गृह विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार सीतापुर हरदोई रोड पर मौजूद मड़ियांव थाने को विभाजित कर दिया जाएगा जिसके चलते सैरपुर थाना स्थापित किया जाएगा।

अलीगढ़ : इगलास में समाजवादी पार्टी और रालोद की संयुक्त रैली

अयोध्या रोड पर बनेगा बीबीडी थाना

बताया जा रहा है कि फैजाबाद रोड यानी अयोध्या रोड पर मौजूद चिनहट थाने को विभाजित कर बीबीडी थाना बनाया जाएगा जो बीबीडी यूनिवर्सिटी के नजदीक होगा। लखनऊ में 2 नए थानों के बन जाने के बाद कानून व्यवस्था सुचारु रुप से चल सकेगी।

बेहतर पुलिसिंग के लिए लिया गया फैसला

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ कमिश्नरेट में दो नये थाने खोलने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि यह निर्णय शांति व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने, अपराधों पर और अधिक प्रभावी तरीके से अंकुश लगाने, महिलाओं एवं जन-सामान्य को और अधिक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के उद्देश्य से लिया गया है। इन नवीन पुलिस थानों के बनने से अधिक से अधिक आबादी की पुलिसिंग व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरूस्त और सुदृढ़ बनाया जा सकेगा।

सुशासन दिवस पर बीजेपी की अटल युवा संकल्प बाइक रैली

Check Also

छठवें चरण के चुनावी रण के लिए पूर्वांचल में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी आज आजमगढ़, जौनपुर और भदोही में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन …