Friday , May 17 2024

पीएम मोदी ने Varanasi में 2100 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने 2100 करोड़ की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इसके साथ ही करखियांव में 870 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए 22 प्रोजेक्टों का लोकार्पण किया.

देश की 60 फीसदी आबादी फुली वैक्सीनेटेड, जाानिए इन राज्यों में टीकाकरण की स्थिति

ये है 2100 करोड़ की परियोजनाएं

1- बनास काशी संकुल- करखियांव- 475 करोड़

2- मोहनसराय दीनदयाल चकिया मार्ग इसके मध्य सर्विस लेन के साथ सिक्स लेन कार्य- 412.53 करोड़

3- वाराणसी-भदोही-गोपीगंज मार्ग (एसएच-87) भी फोर लेन (8.6 किलोमीटर) मार्ग का चौड़ीकरण- 269.10 करोड़

4- दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड संयत्र, रामनगर बायो गैस पावर उत्पादन केंद्र-19 करोड़

5- आयुष मिशन के तहत राजकीय होम्यापैथिक मेडिकल कालेज- 49.99 करोड़

Ludhiana Court में बलास्ट : 2 शख्स की मौत, 2 घायल

पीएम मोदी को किसानों ने लकड़ी का स्टेच्यू भेंट किया. साथ ही प्रधानमंत्री का खास तरह से अंग वस्त्र से अभिनंदन किया गया. बता दें, पीएम मोदी का 10 दिन में ये यूपी का दूसरा दौरा है. इससे पहले 13-14 दिसंबर को भी पीएम वाराणसी आए थे इस दौरान उन्होंने काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर के पहले चरण का उद्घाटन किया था.

लाभार्थियों के मोबाइल पर घरौनी प्रमाण पत्र का लिंक भेजा

पीएम मोदी ने पीएम स्वामीत्व योजना के उद्घाटन किया साथ ही इस मौके पर छह लाभार्थियों को अपने हाथों से प्रमाण पत्र दिया. इसके साथ ही उन्होंने राज्य के 20 लाख लाभार्थियों के मोबाइल पर घरौनी प्रमाण पत्र का लिंक भेजा. बताया जा रहा है कि लिंक डाउनलोड करने के बाद प्रमाण पत्र आ जाएगा. बता दें, पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

मिशन 2022 को लेकर BSP की बड़ी बैठक, मायावती बोलीं- विपक्षी पार्टियां चुनाव को हिन्दू-मुस्लिम रंग देने में लगीं

हर साल 8.5 लाख करोड़ रुपये के दूध का उत्पादन करता है भारत

पीएम ने कहा, पशुपालक परिवारों की मदद से आज भारत हर साल करीब 8.5 लाख करोड़ रुपये के दूध का उत्पादन करता है। ये राशि, जितना भारत में गेहूं और चावल का उत्पादन होता है, उसकी कीमत से भी कहीं ज्यादा है। इसलिए भारत के डेयरी सेक्टर को मजबूत करना आज हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है।

गाय हमारे लिए माता- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपना संबोधन लोगों के अभिवादन से किया। पीएम ने कहा कि, वाराणसी के पिंडरा क्षेत्र के प्रणाम करत हईला। जौनपुर के लोगन के भी प्रणाम। आज ये क्षेत्र एक बार फिर से पूरे प्रदेश के किसानों के लिए बहुत बड़े आयोजन का साक्षी बना। आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की जन्म जयंती है। उनकी स्मृति में देश किसान दिवस मना रहा है। हमारे यहां गाय की बात करना गोबर की बात करना कुछ लोगों ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं जैसे कोई गुनाह कर दिया हो। गाय कुछ लोगों केलिए गुनाह हो सकती है हमारे लिए माता है।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने चौकीदारों को बांटे कंबल

पीएम ने किया वो चमत्कार जिसका सदियों से था इंतजार

सीएम ने कहा कि, बीते 13 दिसंबर को काशी को पीएम ने ऐसा चमत्कार दिया है जिसकी सदियों से काशी को जरूरत थी। आज दुनिया काशी की ओर निहार रही है। किसानों को दूध से कमाया बोनस भी किसानों को वापस मिला।

स्वामित्व योजना में वाराणसी बनेगा मॉडल

स्वामित्व योजना में प्रदेश में मॉडल के रूप में वाराणसी सबसे ज्यादा गांवों का सर्वे पूरा कर चुका है। एक महीने में जिले भर के 1020 गांवों की आपत्ति निपटा कर करीब 85 हजार परिवारों को घरौनी दे दी जाएगी। इसके जरिए गांवों में घर और खेती की जमीन से अलग भूखंडों पर होने वाले छोटे छोटे विवादों से भी छुटकारा मिलने की उम्मीद है।

चौधरी चरण सिंह की जंयती पर CM योगी ने किसानों को किया सम्मानित, कहा- 2017 से पहले आत्महत्या को मजबूर था किसान

Check Also

छठवें चरण के चुनावी रण के लिए पूर्वांचल में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी आज आजमगढ़, जौनपुर और भदोही में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन …