Friday , May 24 2024

चौधरी चरण सिंह की जंयती पर CM योगी ने किसानों को किया सम्मानित, कहा- 2017 से पहले आत्महत्या को मजबूर था किसान

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उनकी प्रतिमा को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। लखनऊ में किसान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने किसानों को निशुक्ल ट्रैक्टर बांटे। इसके साथ ही पुरुष किसानों के साथ महिला किसानों को भी सम्मानित किया।

IT मिनिस्ट्री की जांच में खुलासा, नहीं हैक हुए प्रियंका गांधी के बच्चों के इंस्टा अकाउंट

2017 से पहले आत्महत्या को मजबूर था किसान

सीएम योगी ने कहा कि, चौधरी साहब ने किसानों की आवाज उठाई। हम चौधरी साहब के सपनों को साकार कर रहे हैं। वहीं इस दौरान सीएम योगी ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। और कहा कि, 2017 से पहले प्रदेश में किसान आत्महत्या को मजबूर था लेकिन अब अन्नदाताओं को उनकी फसल का दाम मिल रहा है।

पिछली सरकार में शोषण के शिकार हुए थे किसान

उन्होंने कहा कि, केंद्र व राज्य सरकार मिलकर काम करते हैं तो नतीजे शानदार आते हैं। 2017 से पहले यूपी में किसान आत्महत्या के लिए मजबूर थे। पिछली सरकार में  किसान शोषण के शिकार थे।

सीएम योगी ने अखिलेश यादव से फोन पर की बात, परिवार के सदस्यों के जल्द स्वस्थ होने की कामना

किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम मिला

2017 से पहले क्रय की कोई नीति नहीं थी। हमने सीधे किसानों से खरीद शुरू की। इससे किसानों को लाभ हुआ। किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम मिला।

सीएम योगी ने चौधरी चरण सिंह को किया नमन

इसके पहले मुख्यमंत्री योगी ने चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उन्हें यादकर नमन किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, कर्मठ एवं जुझारू जननेता, किसानों के कल्याण व उत्थान के लिए आजीवन संघर्ष करने वाले महान किसान नेता, देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को उनकी जयंती पर कोटिश: नमन। प्रदेशवासियों तथा अन्नदाताओं को ‘किसान दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं।

UP Election: आज इन 6 जिलों में निकलेगी बीजेपी की जन विश्वास यात्रा, ये मंत्री करेंगे रैली को संबोधित

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …