Monday , May 27 2024

बिजनौर : मंत्री नितिन गडकरी का विपक्ष पर वार, कहा- 50 साल में UP में जितने रोड नहीं बने, उतने 5 साल में हमने बनाए

बिजनौर। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पिछली सरकारों का बिना नाम लिए जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, हम यूपी में केवल गुंडागर्दी को समाप्त नहीं कर रहे हैं। हम गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी को भी समाप्त करने जा रहे हैं, जो पांच साल आपने देखा था, वह तो ट्रेलर था। असली फिल्म शुरू होना बाकी है।

LUCKNOW: आजादी का 75वां अमृत महोत्सव, सीएम योगी ने शहीदों को किया नमन, कहा-बलिदान का परिणाम भारत की स्वाधीनता

उन्होंने कहा कि, इसलिए मैं आपसे आह्वान करता हूं कि, एक तरफ मोदी जी के नेतृत्व में हमारा पावरफुल इंजन लगा हुआ है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की राज्य सरकार का डबल इंजन लगा दो, फिर आप शांति से बैठो और देखो कि कैसे चमत्कार होगा।

भाजपा की जन विश्वास यात्रा का शुभारम्भ

यह बातें नितिन गडकरी ने रविवार को बिजनौर जिले के चांदपुर में गुलाब सिंह डिग्री कॉलेज में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। इससे पहले उन्होंने भाजपा की जन विश्वास यात्रा का शुभारम्भ भी किया।

राष्ट्रीय राजमार्ग एक स्टेट से दूसरे स्टेट को जोड़ा

उन्होंने कहा कि, पहले की सरकारों में सड़क गड्ढे में होती थी और इस सरकार में सड़कों का कायाकल्प हो चुका है। राष्ट्रीय राजमार्ग एक स्टेट से दूसरे स्टेट को जोड़ रहा है। हमें जो यात्रा पहले तीन घंटे में करनी पड़ती थी, वह यात्रा आज एक घंटे में पूरी हो रही है। हम दिल्ली से देहरादून नया रास्ता बना रहे। अगले दो सालों में आप दिल्ली से देहरादून केवल दो घंटे में पहुंच जाएंगे।

भाजपा की जन विश्वास यात्राएं आज से शुरू, छह जिलों में झंडी दिखाएंगे पार्टी के दिग्गज नेता

दिल्ली से चंडीगढ़ दो घंटे में, दिल्ली से जयपुर दो घंटे में, दिल्ली से अमृतसर चार घंटे में, दिल्ली से कटरा छह घंटे में और दिल्ली से श्रीनगर केवल आठ घंटे में पहुंचाने का काम हम कर देंगे। मुझे याद है कि हम जब दिल्ली-मेरठ हाईवे के पूजन के लिए आए थे, तब लोग बता रहे थे कि साढ़े चार घंटे लग गए थे।

दिल्ली में हमने 16 लेन का रोड बनाया

दिल्ली में हमने 16 लेन का रोड बनाया है, जो दिल्ली से मेरठ 16 लेन का रोड कहीं बना है? दो आरओबी बनने के बाद आप दिल्ली से मेरठ केवल 45 मिनट में पहुचेंगे, मैं यहां आपको वचन देता हूं। इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, पश्चिम के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल आदि मौजूद रहे।

Ganga Expressway: पीएम मोदी ने गिनाए पांच वरदान, कहा- विकास पर डबल इंजन की सरकार का फोकस

50 साल में UP में जितने रोड नहीं बने, उतने 5 साल में हमने बनाए

उन्होंने कहा कि जब तक रोड नहीं बनेंगे, पानी नहीं होगा, बिजली नहीं होगी, कम्यूनिकेशन के साधन नहीं आएंगे, तब तक उद्योग कैसे आएंगे और उद्योग नहीं आएंगे, तो जवान लोगों को रोजगार कैसे मिलेगा? पहली बार योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को एक नई दिशा मिली है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार का काम आप जहां जाओ देख लो, 50 साल में उत्तर प्रदेश में जितने रोड नहीं बने, उतने पांच साल में राष्ट्रीय राज मार्ग बनाकर हमने दिए हैं।

रास्ते में गड्ढे थे कि गड्ढे में रास्ते थे, मुझे समझ नहीं आ रहा था

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में 2014 में रामराज्य की शुरूआत हुई है। देश बदल रहा है और उत्तर प्रदेश भी बदल रहा है। 2014 के पहले उत्तर प्रदेश कैसा था और आज कैसा है। एक बार मैं सहारनपुर आ रहा था कि रास्ते में गड्ढे थे कि गड्ढे में रास्ते थे। मुझे समझ नहीं आ रहा था। मुझे बताने की जरूरत नहीं है।

आयकर विभाग के छापे पर अखिलेश बोले- आईटी के बाद ED की टीम भी आएगी

एक जनवरी को रामपुर में होगा यात्रा का समापन

जन विश्वास यात्रा पश्चिम यूपी के 14 जिलों में जाएगी। ये यात्रा बिजनौर जिले की सभी आठ विधानसभाओं से गुजरते हुए शाम को बिजनौर पहुंचेगी और रात को बिजनौर में ही विश्राम करेगी। सोमवार को मुजफ्फरनगर के लिए रवाना होगी। बिजनौर से शुरू होकर अलग-अलग 14 जिलों मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल से होती हुई एक जनवरी को रामपुर पहुंचेगी।

Check Also

यूपी: आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में अब यूपी की 13 सीटें बची हैं। इन सीटों …