Monday , May 27 2024

कोरोना के नए वैरिएंट Omicron ने बढ़ाई चिंता : नवी मुंबई में 16 छात्र कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली। ओमीक्रोन ने देश को एक बार फिर से डरा के रख दिया है. बता दें कि, देश में जानलेवा कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट का खतरा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. आज नवी मुंबई में घनसोली के एक स्कूल के 16 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्हें स्थानीय कोविड देखभाल केन्द्र में भर्ती कराया गया है. नवी मुंबई नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि ये आठवीं से 11वीं कक्षा तक के छात्र हैं.

आयकर विभाग के छापे पर अखिलेश बोले- आईटी के बाद ED की टीम भी आएगी

9 दिसंबर को कतर से लौटे थे एक छात्र के पिता

अधिकारी ने जानकारी दी कि, इनमें से एक छात्र के पिता नौ दिसंबर को कतर से लौटे थे. वह घनसोली के गोथीवली में परिवार के साथ रहते हैं और उनकी कोविड-19 जांच नेगेटिव आई थी, लेकिन जब उनके परिजन की जांच की गई तो स्कूल में कक्षा 11 में पढ़ने वाला उनका बेटा संक्रमित पाया गया.

अब तक स्कूल के 811 छात्रों की जांच की गई

अधिकारी ने बताया कि, इसके बाद शेतकरी शिक्षण संस्था के सभी छात्रों की जांच की गई और अब तक 16 छात्रों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा, पिछले तीन दिन में अब तक स्कूल के 811 छात्रों की जांच की गई और शनिवार को 600 छात्रों की जांच की जाएगी. ये छात्र वाशी में कोविड देखभाल केन्द्र में भर्ती हैं. कल 375 छात्रों का कोरोना टेस्ट किया गया.

UP Elections: लखनऊ में पीएम मोदी की मेगा रैली की तैयारी, 10 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का प्लान

देश में अबतक ओमिक्रोन के 113 केस दर्ज

बता दें कि, आज यूपी के गाजियाबाद में ओमिक्रोन से संक्रमित दो मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद देश में ओमिक्रोन के मरीजों की संख्या बढ़कर 113 पहुंच गई है. ग़ाज़ियाबाद में बुजुर्ग दम्पति में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. तीन दिसम्बर को मुंबई से जयपुर होते हुए यह दम्पति कार से ग़ाज़ियाबाद लौटा था. खांसी की शिकायत के बाद निजी लैब में जांच कराई गई,जांच में कोरोना की पुष्टि हुई और बाद में जीनोम सिक्वेंसिंग में कोरोना के ओमिक्रॉन स्वरूप की पुष्टि हुई.

फ़िलहाल दोनों स्वस्थ हैं. उनके सम्पर्क में आए तीन दर्जन से ज़्यादा लोगों की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि इसके संकमण की रफ्तार डेल्टा की तुलना में कई गुना ज्यादा है. देश में तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकारें भी अब कड़े फैसले ले रही हैं.

Ganga Expressway In UP : पीएम मोदी आज रखेंगे गंगा एक्सप्रेस-वे कीआधारशिला, इन शहरों को होगा फायदा

Check Also

सीडीएस अनिल चौहान ने बेंगलुरु में IAF मुख्यालय में प्रशिक्षण कमान का किया दौरा

पीटीआई बेंगलुरु। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने शुक्रवार को मुख्यालय वाले …