Tuesday , July 16 2024

यूपी में समाजवादी पार्टी से हाथ मिला सकती है आम आदमी पार्टी, अखिलेश से मिले सांसद संजय सिंह

यूपी में बीजेपी को टक्कर देने के लिए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी छोटे दलों का गठबंधन तैयार कर रहे हैं। इसकी संभावना के चलते आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज अखिलेश से लखनऊ के लोहिया ट्रस्ट में मुलाकात की। करीब आधे घंटे तक हुई बातचीत में सियासी हालात पर चर्चा हुई, लेकिन गठबंधन को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया। कल अखिलेश ने आरएलडी नेता जयंत चौधरी से मुलाकात की थी।

बैठक के बाद बाहर निकले आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह पूरी तरह से व्यक्तिगत मुलाकात थी। भाजपा शासन में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। अखिलेश यादव से मिलकर भाजपा से निपटने की रणनीति पर चर्चा की गई है। अभी सपा से मिलकर चुनाव लड़ने के मुद्दे पर बात नहीं हुई है।

जानकारी का मानना है कि कि दोनों नेताओं के बीच विधानसभा चुनाव गठबंधन को लेकर चर्चा हुई है लेकिन अभी तक सीट तय नहीं हो पाई है। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात को अभी गठबंधन से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए।

दूसरी तरफ, सपा का राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन लगभग तय हो गया है। अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख चौधरी जयंत सिंह की मंगलवार को घंटों बात हुई। हालांकि दोनों ने सीटों के बंटवारे पर पत्ते तो नहीं खोले पर चर्चा यह है कि 36 सीटों पर मंथन हुआ है। इनमें तीस रालोद के हिस्से में आ रही हैं जबकि छह सीटों पर रालोद और सपा के कार्यकर्ता सिंबल बदलकर चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि कुछ सीटों पर अभी पेंच फंसने की बात भी कही जा रही है।

Check Also

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर साधा निशाना…

कांग्रेस सरकार कर्नाटक में अधिक उपमुख्यमंत्रियों की नियुक्ति की मांग रही है। इस मांग पर …