Friday , June 14 2024

राष्ट्रपति कोविंद आज से दो दिन के कानपुर दौरे पर, अपने पुराने परिचितों से मुलाकात सहित राष्ट्रपति के कई कार्यक्रम

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 24 और 25 नवंबर को दो दिन के प्रवास पर कानपुर पहुंचे हैं। बुधवार सुबह विशेष विमान से कानपुर एयरपोर्ट पर उतरे। यूपी की गवर्नर आनन्दी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। आज वे मेहरबान सिंह का पुरवा स्थित चौधरी हरमोहन सिंह पैरा मेडिकल साइंस एंड नर्सिंग इंस्टीट्यूट में चौधरी हरमोहन सिंह यादव के जन्मशती समारोह में शामिल हो रहे हैं। कार्यक्रम स्थल से कुछ दूरी पर मर्दनपुरवा चौकी के पास हेलीपैड बना है, जहां मंगलवार को गेरू और गोबर से लिपाई होती रही। जलकल की टीम ने टैंकर से आसपास पानी का छिड़काव कराया।

शाम पांच बजे से उनका विशिष्ट जनों से मुलाकात का कार्यक्रम है। वे शहर के अपने 32 करीबियों से मुलाकात करेंगे और हालचाल जानेंगे। कई करीबियों के साथ बचपन की याद ताजा करेंगे। राष्ट्रपति से आरएसएस के क्षेत्र संघचालक वीरेंद्र जीत सिंह, प्रांत संघ चालक ज्ञानेंद्र सचान, विभाग संघचालक डा. श्याम बाबू गुप्ता व प्रांत सहकार्यवाह भवानी भीख से मिलेंगे । पुराने सहयोगी डा. प्रताप नारायण दीक्षित राष्ट्रपति से मिलने और हाल चाल जानने को आतुर हैं तो डा. पीएन वाजपेयी और जया मिश्रा भी उनसे मुलाकात करेंगी। भाजपा नेता आनंद राजपाल, इंद्र गुज्जर, अनुराग, आनसंद कुमार, लक्ष्मीकांत वाजपेयी, विनोद अग्रवाल, डॉ. सरस्वती अग्रवाल समेत 32 लोग राष्ट्रपति से मिलेंगे। पूर्व सांसद देवीबख्श सिंह भी उनसे मिलेंगे। इसके साथ ही परौंख, कल्याणपुर और जालौन के भी कई लोग राष्ट्रपति से मिलेंगे।

अगले दिन गुरुवार को सुबह 11:00 बजे एचबीटीयू के 100 वर्ष पूरे होने पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे। इसी दिन दोपहर एक बजे वह कानपुर से रवाना हो जाएंगे।

Check Also

G7 की बैठक में जस्टिन ट्रूडो से पीएम मोदी की होगी मुलाकात

नरेंद्र मोदी आज जी 7 शिखर सम्मलेन में हिस्सा लेने के लिए इटली जाएंगे। भारत …