Saturday , July 27 2024

लखनऊ में सहायक शिक्षक भर्ती को लेकर बेरोजगारों का प्रदर्शन, पुलिस ने विधान भवन के घेराव की कोशिश को किया नाकाम, रास्ते में ही धरना प्रदर्शन

69 हज़ार सहायक शिक्षक भर्ती मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 160 दिनों से चल रहा प्रदर्शन आज भी जारी है। आरक्षण को लेकर ओबीसी तथा एससी वर्ग के अभ्यर्थियों ने विधानभवन का घेराव करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उनको रास्ते में ही रोक लिया। पुलिस ने उन्हें मुख्य डाकघर के सामने ही रोक लिया। इसके बाद अभ्यर्थी वहीं पर बैठ गए और नियुक्ति दिए जाने को लेकर सरकार विरोधी नारे लगाने लगे। हाल ये था कि प्रदर्शनकारियों की एक टुकड़ी को पुलिस गिरफ्तार करती तो दूसरी टुकड़ी आकर धरने पर बैठ जाती।

अभ्यर्थियों की मांग है कि अनारक्षित की कट ऑफ 67.11 के नीचे 27% आरक्षण पूरा किया जाए। ओबीसी वर्ग को इस भर्ती में 18598 में से मात्र 2637 सीट मिली हैं। उनका कहना है कि ओबीसी वर्ग को इस भर्ती में 27% की जगह मात्र 3.86% ही आरक्षण मिला है। वहीं एससी वर्ग को इस भर्ती में 21% की जगह महज 16.6% ही आरक्षण मिला है। जो कि पूरी तरह गलत है। बता दें कि बीते करीब पांच महीने से अभ्यर्थी इको गार्डन में अपनी मांगों को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन कर चुके हैं।

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …