Saturday , June 22 2024

‘मिशन गोरखपुर’ पर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, बूथ सम्मेलन में समझाई चुनावी रणनीति, बोले- मोदी-योगी की जोड़ी ने किया असली विकास

मिशन गोरखपुर पर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया।  पूरा दिन कई कार्यक्रमों में शामिल हुए नड्डा ने कार्यकर्ताओं को चुनावी रणनीति ने समझाई। बूथ सम्मेलन में बोले- मोदी-योगी की जोड़ी ने ही असली विकास किया है। पूरे देश को पता लगना चाहिए कि वंशवाद, जातिवाद से ऊपर उठकर सबका विकास कैसे किया जाता है।

श्री नड्डा ने कहा कि हमें प्रजातंत्र पर विश्वास है, लेकिन विपक्षी पार्टियां प्रजातंत्र पर नहीं सिर्फ परिवार पर विश्वास करती हैं। सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में ही एक साधारण कार्यकर्ता पार्टी को चलाता है, हमारे लिए राष्ट्रवाद सर्वोपरि है, लेकिन उनके लिए वंशवाद के आगे कुछ नहीं। विपक्षी पार्टियां वंशवाद को लेकर चलती है। हम राष्ट्रवाद को लेकर आगे चलते हैं। विपक्षी पार्टियों में जो कुछ है, वो वंश के लिए हैं। हम लोग ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आप पूरी ताकत से बूथ-बूथ पर काम को आगे बढ़ाते हुए, संकल्प से सिद्धि की ओर ले जाने के लिए प्रयास करेंगे। मेरे मन में ये प्रश्न खड़ा होता है कि भाजपा तो महात्मा गांधी से लेकर पटेल जी को याद करती है। लेकिन जब चुनाव आते हैं तो दूसरे लोगों को पाकिस्तान और जिन्ना क्यों याद आने लगते हैं? जब मोदी जी कह रहे थे कि सब लोग वैक्सीन लगवा लें तो कुछ लोग कह रहे थे कि ये पीएम मोदी की वैक्सीन है, ये बीजेपी की वैक्सीन है। अब किसकी वैक्सीन लगवा कर घूम रहे हैं, पीएम मोदी की ही वैक्सीन लगवानी पड़ी है। कुछ दिन बाद लाल टोपी भी केसरिया होने वाली है।

उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर से 370 धारा खत्म किया। पीएम मोदी ने ही देश से तीन तलाक को खत्म कर दिया। कुछ लोग कहते थे कि देश बदल रहा है क्या? प्रदेश बदल रहा है क्या? आज देश के विषय में दुनिया कहने लगी है कि अगर हमें दृष्टि और दिशा मिलेगी, तो भारत इसमें अग्रणी भूमिका निभाएगा।

उन्होंने कहा कि बहुत लोग किसान नेता बनते हैं लेकिन अगर किसी ने किसानों के लिए कुछ किया है तो वह पीएम मोदी ने किया है। 2014 से पहले 20 हजार करोड़ का बजट होता था, लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में आज एग्रीकल्चर का बजट 1 लाख 23 करोड़ का है। यही उत्तर प्रदेश था कि सूर्यास्त के बाद जहां होता था वह वहीं ठहर जाता था। बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। जिसका जैसा मन आया उसने वैसा किया। लेकिन अब दरिंदे कोर्ट में जाकर अपील करते हैं कि मुझे जेल में डाल दो। ये परिवर्तन सीएम योगी लेकर आए हैं।

बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। इसके बाद सीएम योगी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ जेपी नड्डा गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद जेपी नड्डा पहली बार गोरखपुर आए हैं। नड्डा गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सबसे पहले गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। मंदिर में बाबा गोरखनाथ का दर्शन-पूजन करने के बाद वह गीता प्रेस गए। इसी क्रम में बूथ सम्मेलन में हिस्सा लेने चंपा देवी पार्क पहुंचे। 

उन्होंने कहा कि मेरा ये सौभाग्य है कि मुझे श्रीकृष्ण और श्रीराम की भूमि पर आने का सौभाग्य मिला। पंडित बिस्मिल की शहादत को याद करते हुए मैं इस धरती को नमन करता हूं। महात्मा बुद्ध भी इसी भूमि से सत्य की खोज में निकले थे। यही गोरखपुर की धरती है। हमें गौरवान्वित होना चाहिए कि हम ऐसी पार्टी के सदस्य हैं जिसमें आंतरिक प्रजातंत्र हैं। जिसके अंतर्गत एक साधारण परिवार से आने वाला एक साधारण कार्यकर्ता प्रदेश का मुख्यमंत्री बन जाता है और मुझ जैसा कार्यकर्ता पार्टी का अध्यक्ष बन जाता है। भाजपा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को लेकर चलती है। दूसरी राजनीतिक पार्टियां वंशवाद को लेकर चलती हैं। हम लोग ‘सबका साथ’ इस बात को लेकर चलते हैं और वो लोग सिर्फ ‘वोटबैंक’ के लिए राजनीति करते हैं।

Check Also

आईपीएस तरुण गाबा बने प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर

यूपी में कई जिलों में प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। आईपीएस तरुण गाबा को पुलिस …