Tuesday , July 16 2024

नई मतदाता सूची उपलब्ध न कराए जाने से समाजवादी पार्टी नाराज, मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर की शिकायत

यूपी चुनाव से पहले मतदाता सूचियों की पड़ताल करने के लिए सभी जनपदों में नई सूची मुहैया कराने के निर्देश हैं। लेकिन कई जनपदों में अभी तक सूची उपलब्ध नहीं कराई गई है। इसको लेकर समाजवादी पार्टी नाराज है। एसपी के यूपी अध्यक्ष नरेश उत्तम ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर जानकारी दी है।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल अपने पत्र में कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रदेश के सभी जनपद के प्रत्येक विधानसभा के प्रत्येक बूथ तक मतदाता सूची के निरन्तर पुनरीक्षण में मतदाता सूची में जोड़े गये नाम, काटे गये नाम, संशोधित किये गये नाम की सूची राजनैतिक दलों को उपलब्ध कराने के आदेश दिये गये थे। बावजूद इसके वाराणसी, गोरखपुर, अलीगढ़, आजमगढ़, देवरिया, जौनपुर, कानपुर, महाराजगंज, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, मथुरा, एटा, कासगंज, हाथरस, बांदा, महोबा, कौशाम्बी, भदोही, गोण्डा, श्रावस्ती आदि कई अन्य जनपदों में आज तक सूची नहीं दी गई है।

  श्री पटेल ने कहा है कि प्रदेश की अधिकतर विधानसभा के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के दौरान प्राप्त दावे और आपत्ति की सूची का प्रदर्शन नहीं हो रहा है। इसलिए समाजवादी पार्टी की मांग है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों व आदेशों को जनपदों में प्रभावी ढंग से लागू कराया जाए। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की अवधि 10 दिन बाद पूरी हो जाएगी। समाजवादी पार्टी ने पूर्व में मांग की है कि उक्त अवधि को 15 दिसम्बर 2021 तक बढ़ा दिया जाए, जिससे कि दावे और आपत्ति का सत्यापन किया जा सके।

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …