Saturday , July 13 2024

बीजेपी संगठन में नए पदाधिकारी शामिल, शहजाद पूनावाला और भारती घोष बनाए गए राष्ट्रीय प्रवक्ता,ऋतुराज सिन्हा को राष्ट्रीय मंत्री का प्रभार

बीजेपी ने राष्ट्रीय स्तर पर संगठन में कुछ नए पदाधिकारी बनाए हैं। रविवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर जारी की गई सूची के अनुसार शहजाद पूनावाला को और भारती घोष को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है, जबकि पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा के पुत्र ऋतुराज सिन्हा को राष्ट्रीय मंत्री का प्रभार सौंपा गया है।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर शहजाद पूनावाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है। शहजाद पूनावाला कांग्रेस के पूर्व नेता रह चुके हैं। इसके अलावा पूर्व पुलिस अधिकारी पश्चिम बंगाल की भारती घोष को भी राष्ट्रीय प्रवक्ता का प्रभार सौंपा गया है। वह 2019 में भाजपा में शामिल हुई थीं। 

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े को संगठन का राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है। तावड़े पहले नड्डा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की टीम में सचिव पद पर थे और हरियाणा का प्रभार संभाल रहे थे। इसके अलावा पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा के पुत्र ऋतुराज सिन्हा को राष्ट्रीय मंत्री का प्रभार सौंपा गया है। वे भाजपा की बिहार इकाई में पदाधिकारी रह चुके हैं। वहीं रांची की महापौर आशा लाकड़ा को भी संगठन में राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया है। 

Check Also

सैन्य इतिहास में पहली बार दो क्लासमेट संभालेंगे थल और नौसेना की कमान

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी रविवार को थलसेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल …