Friday , October 18 2024

किसान बिल खत्म करने के ऐलान के बाद भी आंदोलन को तेज करने में जुटे राकेश टिकैत, कल लखनऊ में करेंगे महापंचायत, बड़ा सवाल- क्या यूपी चुनाव के चलते हो रही है सियासत ?

मोदी सरकार द्वारा तीनों कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बाद भी किसान नेता राकेश टिकैट

आन्दोलन को तेज करने में लग गए हैं। यूपी चुनाव में अपनी भूमिका देख रहे राकेश टिकैट ने अब लखनऊ में 22 नवंबर को महापंचायत करने का फैसला किया है। उन्होंने किसान महापंचायत को सफल बनाने के उद्देश्य से दूरदराज के किसानों को लखनऊ पहुंचने का आह्वान किया है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा है कि 22 नवंबर को लखनऊ के इकोगार्डंन, बंगला बाजार में आयोजित किसान महापंचायत में आप सभी किसान, मजदूर व युवा साथी अधिक से अधिक संख्या में शामिल हों। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जिन कृषि बाजार सुधारों की बात की जा रही है वह नकली व बनावटी है। इन सुधारों से किसानों की बदहाली रुकने वाली नहीं है। कृषि व किसान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून बनाना सबसे बड़ा सुधार होगा। उन्होंने कहा कि महापंचायत में किसानों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने और मारे गए किसानों को मुआवजा दिलाने के मुद्दे पर चर्चा होगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक वर्ष से चले आ रहे किसान आंदोलन को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को तीनों कृषि कानून को वापस करने ऐलान किया। उन्होंने कहा कि संसद की आगामी शीतकालीन सत्र में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की दिशा में पूरी प्रक्रिया संपन्न की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि हमें इस बात का अफसोस रहेगा कि हम तीनों ही कृषि कानून होने से होने वाले फायदों के बारे में किसानों को नहीं समझा पाए। जिसका नतीजा हुआ है कि ये कानून वापस लेने पड़ रहे हैं। पीएम मोदी ने किसान भाइयों से माफी भी मांगी। इसके बाद भी किसान नेता इस आंदोलन को और तेज करने में जुटे हुए हैं।

Check Also

IPhone रिसीव किया…पैसे न देने पड़े इसलिए डिलीवरी बॉय मार दिया, जानें कहां अंजाम दी गई वारदात?

Lucknow Man killed Delivery Boy for iPhone: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ वैसे तो सूबे की …