Tuesday , September 17 2024

दिल्ली पुलिस के समझाने से भी नहीं माने टिकैत, 29 को हर हाल में संसद कूच पर अड़े, राकेश टिकैत से मिलने गए थे पुलिस अफसर

संसद से शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन किसान नेताओं ने पार्लियांमेंट की तरफ कूच करने का ऐलान कर रखा है। इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था बिगड़ने की चिन्ता से परेशान दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने आज किसान नेता राकेश टिकैत से बातचीत की। उन्होंने समझाया कि संसद की तरफ जाने से सुरक्षा व्यवस्था खतरे में पड़ सकती है, लेकिन टिकैट अभी तक अपने आंदोलन पर अड़े हैं।

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत 29 नवंबर से हो रही है. इसके साथ ही किसान नेता राकेश टिकैत ने भी पहले से ऐलान कर है कि वे भी 29 तारीख को दिल्ली में पार्लियामेंट की तरफ किसानों के साथ जाएंगे। इस ऐलान के बाद से दिल्ली पुलिस परेशान है।

इसको लेकर आज दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने गाजीपुर बॉर्डर पर जाकर किसान नेता राकेश टिकैत से मुलाकात भी की। इस दौरान टिकैत ने अपना पूरा प्‍लान भी दिल्ली पुलिस को बता दिया। इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के प्रशासन और दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे।

किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया कि  दिल्ली पुलिस के अधिकारी वार्तालाप करने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे थे. जिनसे उन्होंने मुलाकात की और बातचीत की. राकेश टिकैत का कहना है कि उन्होंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को बताया है, कि वह 29 तारीख को दिल्ली जा रहे हैं। दिल्ली में कुल 500 किसान जाएंगे और 35 ट्रैक्टर शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा कोई बातचीत अगर दिल्ली पुलिस के अधिकारी करना चाहते हैं, तो वह संयुक्त किसान मोर्चा से करें।

बताते चलें कि किसान नेता राकेश टिकैत ने पहले 22 तारीख से लेकर 29 तारीख तक का प्लान तैयार किया हुआ है, जिसमें 22 तारीख को लखनऊ में महापंचायत करने जा रहे हैं। 26 तारीख को किसान आंदोलन को एक साल हो जाएगा, जबकि 29 तारीख को दिल्ली जाने की योजना है। इस सभी के बारे में पहले ही सूचना दी जा चुकी है। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से सतर्कता बरते हुए हैं और अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं।

Check Also

GST काउंसिल की मीटिंग में क्या-क्या हुआ सस्ता? 4 पॉइंट में पढ़ें तमाम बड़े फैसले

GST Council Meeting: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी परिषद की सोमवार को …