Sunday , July 14 2024

मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर, 13 दिसंबर को 15 लाख दीपों से जगमगाएगी काशी, दो दिन के लिए आएंगे पीएम

पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ प्रोजेक्ट के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। पीएम मोदी 13 दिसंबर को इसका उद्घाटन करेंगे।  लोकार्पण के लिए बाबा विश्वनाथ के प्रिय दिन सोमवार का चयन किया गया है। उस दिन पूरी काशी को दीपावली और देवदीपावली की तरह दीपों से सजाया जाएगा। एक तरफ गंगा के 84 घाट 15 लाख दीपकों से जगमग होंगे तो दूसरी तरफ जमीन में जगमगाते दीपों को देखने के लिए अब हॉट एयर बैलून की सवारी की जा सकेगी।

ऐसे में करीब एक महीने के अंदर ही तीसरी बार काशी दीपों से सजेगी।

प्रदेश बीजेपी सोशल मीडि‍या के सह-संयोजक शशि‍ कुमार ने बताया कि काशी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भव्य उद्घाटन 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी करेंगे। काशी को विश्वनाथ कॉरिडोर का तोहफा देने पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। 

इस दौरान भारत की सभी प्रमुख नदि‍यों के जल से बाबा का अभि‍षेक होगा। सि‍र्फ इतना ही नहीं भगवान शि‍व के सभी 12 ज्‍योति‍र्लिंगों के प्रमुख पुजारि‍यों को भी इस महाआयोजन के लि‍ये नि‍मंत्रण भेजा जाएगा। काशी वि‍श्‍वनाथ धाम के भव्‍य उद्घाटन समारोह में वाराणसी के सभी प्रमुख घाटों को दीपों से सजाया जाएगा, साथ ही आति‍शबाजि‍यां भी होंगी, जि‍ससे दि‍व्‍य अनुभूति‍ मि‍लेगी। 

Check Also

सैन्य इतिहास में पहली बार दो क्लासमेट संभालेंगे थल और नौसेना की कमान

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी रविवार को थलसेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल …