Friday , October 18 2024

बारामुला में आतंकियों ने फिर दिखाया दुस्साहस, सीआरपीएफ जवानों पर फेंका ग्रेनेड, दो जवान समेत चार घायल

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों ने फिर दुस्साहस दिखाया है। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला किया है। इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान और दो नागरिक घायल हुए हैं। अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने सीआरपीएफ पार्टी को निशाना बनाकर हमला किया। ग्रेनेड के फटने के बाद दो जवानों और दो नागरिक जख्मी हुए हैं। उन्हें अस्पताल भेजा गया है। आतंकियों की तलाश के लिए अन्य सुरक्षाबलों को लगाया गया है। पूरे इलाके में कई जगहों पर चेकिंग शुरू की गई है। 

उधर सोमवार को श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में घायल आतंकियों के एक और मददगार ने दम तोड़ दिया। इस मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी समेत दो दहशतगर्द तथा मकान मालिक समेत दो मददगार मारे गए। जांच के दौरान पता चला कि मकान में चल रहे कॉल सेंटर में आतंकियों का पनाहगाह चलाया जा रहा था। मारा गया पाकिस्तानी आतंकी रविवार को डाउनटाउन इलाके में सुरक्षा बलों पर हुए हमले में शामिल था। आतंकियों के पास से दो पिस्तौल व अन्य सामान बरामद किया गया है।

मामले की जांच के लिए डीआईजी की अध्यक्षता में विशेष जांच टीम का गठन किया गया है। विपक्षी पार्टियों ने घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की है। 

Check Also

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की समीक्षा चाहती है केंद्र सरकार, टाटा ग्रुप और मध्य प्रदेश सरकार भी आए साथ

Supreme Court Mineral Royalty Judgment: खनिजों के खनन और खनिज संपदा पर टैक्स लगाने का …