Thursday , May 2 2024

महाराष्ट्र: अहमदनगर के सिविल अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, अब तक 10 लोगों की मौत की खबर

महाराष्ट्र। अहमदनगर जिला अस्पताल से एक बुरी खबर आई है। महाराष्ट्र के अहमदनगर जिला अस्पताल के आईसीयू (इंटेंसिव केयर यूनिट) में सुबह भीषण आग लग गई, जिसमें दस मरीजों की जलकर मौत हो गई। वहीं 13 -14 लोगों के जख्मी होने की भी खबर है। 

औरैया को मेडिकल कॉलेज की सौगात, सीएम ने 12 विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण

आग से झुलसे लोगों का इलाज शुरू कर दिया गया है। 20 से ज्यादा लोगों को पास के एक अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

आग सुबह 11.30 बजे के आसपास लगी

अहमदनगर नगर निगम के अग्निशमन विभाग के प्रमुख शंकर मिसाल ने कहा कि आग सुबह करीब 11 बजे लगी। फिलहाल, अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। राहत की बात यह है कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, बस और कार की टक्कर में पांच की मौत

प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि यह हादसा शॉर्ट सर्किट के कारण शुरू हुआ होगा। आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी है। 

अमित शाह ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना पर शोक जाहिर करते हुए लिखा, ”महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल में आग लगने से हुई हृदयविदारक दुर्घटना से अत्यंत व्यथित हूं. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं व ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने घटना पर दुख जताया

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है। भाजपा नेता ने कहा कि अहमदनगर से बहुत ही चौंकाने वाली और परेशान करने वाली खबर है। नगर सिविल अस्पताल आग की घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

योगी सरकार की थ्री-T और टीकाकरण की नीति से प्रदेश में काबू में कोरोना, सीएम ने दिए ये जरूरी निर्देश

उन्होंने इस हादसे की गहराई से जांच करने की मांग की और कहा कि सभी जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

फायर ऑडिट हुआ या नहीं, होगी जांच

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि ये आग अस्पताल के नए बने आईसीयू वार्ड में लगी थी. इस आईसीयू वार्ड में कोरोना के मरीज थे. उन्होंने कहा कि ये घटना गंभीर है. उन्होंने कहा कि अस्पतालों को स्पष्ट आदेश दिया गया था कि वे अपने यहां फायर सेफ्टी ऑडिट कराएं. अब ये जांच की जाएगी कि इस अस्पताल ने फायर सेफ्टी ऑडिट करवाई थी या नहीं. अगर अस्पताल ने ऑडिट नहीं करवाया तो ये गंभीर घटना है.

बिहार में दीवाली की खुशियां मातम में पसरी, जहरीली शराब पीने से अब तक 24 की मौत

Check Also

अमेरिका में यूट्यूबर पैराग्लाइडर से 85 फीट गिरा नीचे

यूट्यूबर एंथनी वेला संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास के उत्तर-पश्चिम में एनचांटेड रॉक स्टेट पार्क …