Saturday , May 18 2024

UP: औरैया को सीएम योगी देंगे बड़ी सौगात, 280 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

औरैया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ औरैया जिले में 389 करोड़ रुपये की एक दर्जन से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। वहीं एक जिला एक मेडिकल कॉलेज कार्यक्रम के दौरान 280 करोड़ से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे।

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, बस और कार की टक्कर में पांच की मौत

389 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास 

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि छह नवम्बर को जिले के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान 280 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जा रहे राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। बताया कि राजकीय मेडिकल कालेज में प्रशासनिक ब्लॉक, एकेडमिक ब्लॉक, पांच सौ बेड का चिकित्सालय, शैक्षणिक सत्र 2022-23 से एमबीबीएस की 100 सीटों पर प्रवेश के अलावा लाइब्रेरी, मल्टीपरपज हॉल एवं जिम, 460 क्षमता का छात्रावास, आवासीय भवन के अलावा प्ले ग्राउंड का निर्माण शामिल है। 

बताया कि ककोर मुख्यालय स्थित तिरंगा मैदान में दोपहर साढ़े 12 बजे आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, सांसद इटावा डॉ.रामशंकर कठेरिया, सांसद कन्नौज सुब्रत पाठक, राज्य सभा सांसद गीता शाक्य, बिूधना विधायक विनय शाक्य भी मौजूद रहेंगे।

बाबा केदारनाथ का PM मोदी ने किया रुद्राभिषेक, आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का किया अनावरण

चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात

मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए पुलिस सुरक्षा को लेकर सख्त व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के मद्देनजर 590 पुलिस कर्मचारियों के साथ दो कंपनी पीएसी चप्पे-चप्पे पर निगेहबानी करती नजर आएंगी। वहीं आसमान से ड्रोन भी लगातार निगेहबानी पर रहेगा। इसके साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक व सीओ स्तर के कई अधिकारी तैनात किए जाएगें। पंडाल को वाटर प्रूफ बनाया जा है है।

Check Also

आज रायबरेली में एक साथ रैली करेंगे प्रियंका, राहुल, अखिलेश और सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इंडिया गठबंधन जोर शोर से चुनाव प्रचार …