Tuesday , July 16 2024

Diwali 2021: हर्षोल्लास से मनाई जा रही दीवाली, पीएम-सीएम योगी सहित कई पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने दी बधाई

नई दिल्ली। देशभर में आज दीपों का त्योहार दीपावली मनाई जा रही है. लोग जहां एक तरफ बाजारों में जमकर खरीददारी कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ रोशनी के इस त्योहार को अपनों के साथ मना रहे हैं. इस मौके पर सभी दलों के राजनेताओं की तरफ से देशवासियों को शुभकामना संदेश दिया जा रहा है.

मोदी सरकार का दिवाली पर तोहफा,पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी गिरावट

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दी दिवाली की बधाई

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने लोगों को दिवाली की बधाई दी और उनसे पर्यावरण की रक्षा करने का संकल्प लेने का आग्रह किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “मैं दिवाली के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.

दीवाली बुराई पर अच्छाई और अंधेरे पर प्रकाश की जीत का त्योहार है. आइए हम सब मिलकर इस त्योहार को स्वच्छ और सुरक्षित तरीके से मनाएं और इसे लें. पर्यावरण की रक्षा में योगदान करने का संकल्प.

Ayodhya : 12 लाख दीये से जगमग हुई राम की नगरी अयोध्या, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

पीएम मोदी ने दी दिवाली की बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस अवसर पर देशवासियों के सुख और उनकी संपन्नता की कामना की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- दीपावली के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि यह प्रकाश पर्व आप सभी के जीवन में सुख, संपन्नता और सौभाग्य लेकर आए.

UP: फिर से स्थापित होगी काशी से 100 साल पहले चुराई गई देवी अन्नपूर्णा की मूर्ति

अमित शाह ने कहा- प्रकाश जीवन में नई ऊर्जा लेकर आए

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोगों के जीवन में प्रकाश नई ऊर्जा लेकर आए. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- सभी को “दीपावली” की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रकाश व खुशियों का यह महापर्व सभी के जीवन को नई उर्जा, प्रकाश, आरोग्य और समृद्धि से आलोकित करे.

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में भाजपा की करारी हार, चारों विधानसभा सीटों पर टीएमसी की जीत

राहुल गांधी ने कहा- किसी भेदभाव के रोशनी देता है त्योहार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने दिवाली के मौके पर उन्हें बधाई दी है. राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा- दीपक का उजाला बिना किसी भेदभाव के सबको रौशनी देता है- यही दीपावली का संदेश है. अपनों के बीच दिवाली हो, सबके दिलों को जोड़ने वाली हो.

सपा ने मनाया ‘ स्मृति दिवस‘, अखिलेश यादव ने किसानों की स्मृति में जलाया ‘एक दीया‘

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली की दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू (Koo) पर लिखा, “प्रकाश पर्व दीपावली की आप सभी को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. मां लक्ष्मी की कृपा से प्रत्येक घर सुख-शांति, समृद्धि और आरोग्यता के आलोक से आलोकित हो. प्रभु श्री राम की कृपा से समस्त मानवों के चित्त सत्य की आभा से दीप्त हों. यह पर्व संपूर्ण सृष्टि के लिए मंगल व सुख का कारक बने.”

त्रेतायुग जैसी छटा बिखेर रही है अयोध्या :- स्वतंत्र देव सि‍ंह

यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने देश व प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सि‍ंह ने अपने शुभकामना संदेश में कहाकि, मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम अत्याचार, अन्याय और अधर्म का अंत करके अयोध्या लौटे और समूचे राष्ट्र में तिमिर का प्रतिकार करके अमावस की महानिशा को ज्योतिर्मय कर दिया। विगत वर्षों से अयोध्या त्रेतायुग जैसी छटा बिखेर रही है।

Diwali 2021: सीएम योगी वनटांगिया परिवारों के साथ मनाएंगे दिवाली, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

प्रदेशवासियों के जीवन में खुशहाली लाए दिवाली :- अजय कुमार लल्लू

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी प्रदेशवासियों को दीपावली के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं दी है। बधाई संदेश में लल्लू ने कामना की है कि आने वाला समय प्रदेशवासियों के जीवन में खुशहाली लाए और उनकी हर रात दीपावली जैसी हो।

दिवाली उत्साह के साथ मनाएं :- राम गोविंद चौधरी

विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने दीपावली पर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना करते हुए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि दीपावली का पर्व दुनिया भर के लोगों द्वारा बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है।

PM ने 40 जिलों के अधिकारियों को दिए टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के मंत्र

दीपावली एक लौकिक पर्व :- कुंवर मानवेंद्र

विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेंद्र ने भी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि दीपावली एक लौकिक पर्व है, जो केवल बाहरी अंधकार को ही नहीं, बल्कि भीतरी अंधकार को मिटाने का भी पर्व है।

Check Also

मुख्यमंत्री योगी ने विश्व विजेता बनने पर भारतीय क्रिकेट टीम का किया अभिनंदन

टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय क्रिकेट टीम का अभिनंदन किया …