Thursday , May 23 2024

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में भाजपा की करारी हार, चारों विधानसभा सीटों पर टीएमसी की जीत

हिमाचल प्रदेश उपचुनाव में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने एकतरफा जीत हासिल की है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, गोसाबा, दिनहाटा, खरदाह और शांतिपुर विधानसभा सीट पर टीएमसी ने परचम लहराया है। 

राज्य में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी के लिए उपचुनाव के ये नतीजे झटका माना जा रहा है. वहीं कांग्रेस के लिए राज्य की सत्ता में दोबारा लौटने की संभावनाएं मजबूत हुई हैं.

यूपी चुनाव 2022: बीजेपी में शामिल हुए सपा विधायक सुभाष पासी, स्वतंत्र देव सिंह ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

सुब्रत मंडल 1,43,051 मतों के अंतर से जीतीं

गोसाबा विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सुब्रत मंडल ने  1,43,051 मतों के अंतर से जीत हासिल की है। वहीं दिनहाटा में टीएमसी उम्मीदवार उदयन गुहा ने 1,64,089 मतों से अपने प्रतिद्वंदी को हराया है। इसी तरह खरदाह विधानसभा सीट पर पार्टी के उम्मीदवार शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने 93,832 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है। 

ब्रज किशोर गोस्वामी ने भाजपा उम्मीदवार निरंजन बिस्वास को हराया  

इसके अलावा शांतिपुर विधानसभा सीट पर तृणमूल के उम्मीदवार ब्रज किशोर गोस्वामी ने भाजपा उम्मीदवार निरंजन बिस्वास को  64,675 वोटों से हरा दिया है।  

UP: नव नियुक्त अभियंताओं को सरकार का तोहफा, सीएम योगी ने सौंपा नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूरे नतीजे आने से पहले ही अपने चारों उम्मीदवारों को जीत की बधाई दे दी थी। उन्होंने ट्वीट किया -‘चारों उम्मीदवारों को जीत की बधाई। यह जनता की जीत है, क्योंकि यह दर्शाता है कि बंगाल के लोग झूठे प्रचार तथा नफरत की राजनीति के ऊपर हमेशा विकास तथा एकता को चुनेंगे।’

Check Also

उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक लू का कहर

देश की राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर समेत पंजाब और राजस्‍थान के कुछ हिस्‍सों में भीषण …