Friday , May 24 2024

रथ यात्रा लेकर गाजियाबाद पहुंचे शिवपाल यादव बोले- 2022 में प्रसपा के साथ गठबंधन वाली पार्टी की सरकार बनेगी

गाजियाबाद। सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा लेकर गाजियाबाद पहुंचे शिवपाल यादव ने समर्थकों की भारी भीड़ और भव्य स्वागत के मध्य कहा कि, लोकतंत्र की बुनियाद सामाजिक न्याय और आर्थिक बराबरी में होती है। लेकिन इस दौर में आर्थिक-सामाजिक गैर बराबरी चरम पर पहुंच गई है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने सरदार पटेल की मूर्ति का किया अनावरण, विपक्ष पर साधा निशाना

शिवपाल यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि, केंद्र की गद्दी पर बैठने वाले हुक्मरानों ने बड़ी चालाकी से पिछड़ों की संख्या का हिसाब ही न होने दिया। 1931 में आखिरी बार जाति आधारित जनगणना हुई थी।  1931 के जातिगत आंकड़ों के आधार पर 2021 में आरक्षण मिल रहा है।

सरकार वर्तमान में जातिगत जनगणना के आकंड़े जारी करे

ऐसे में हमारी मांग है कि, सरकार वर्तमान में जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी करे। उन्होंने यह भी कहा कि, सरकार का उद्देश्य केवल नामकरण और निजीकरण तक सीमित है। इसका उद्देश्य कारपोरेट को फायदा पहुंचाना है।

Lucknow : अखिलेश यादव ने आचार्य नरेंद्र देव की समाधि स्थल पर अर्पित की पुष्पांजलि

जानबूझ कर सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण किया जा रहा- शिवपाल

उन्होंने कहा कि, जानबूझ कर सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण किया जा रहा है। इससे कमजोर और वंचित तबके पर नकारात्मक असर हो रहा है और उन्हें आरक्षण का लाभ भी नहीं मिल रहा है। ऐसे में हम निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग करते हैं।

‘प्रसपा के साथ गठबंधन वाली पार्टी की सरकार बनेगी’

शिवपाल यादव ने कहा कि, उत्तर प्रदेश में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के गठबंधन वाली पार्टी की ही सरकार बनेगी। भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए भी एक जैसी विचारधारा वाली पार्टियों को एक साथ आना होगा। गठबंधन के लिए समाजवादी पार्टी उनकी पहली प्राथमिकता है।

Uttarakhand Bus Accident: विकासनगर-बुल्हाड़ बायला रोड पर खाई में गिरी बस, 15 लोगों की मौत, कई घायल

शिवपाल यादव उद्दप्पी रेस्टोरेंट, नवयुग मार्केट, गाजियाबाद स्थित सभागार में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि, आज भी केंद्र सरकार की ग्रुप ए की नौकरियों में सवर्ण 68, ओबीसी 13, एससी 13, एसटी 6 प्रतिशत हैं।

देश के 496 विश्वविद्यालयों के कुलपतियों में 448 सवर्ण हैं। 43 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 95 प्रतिशत प्रोफेसर, 92.9 प्रतिशत एसोसिएट प्रोफेसर, 66.27 प्रतिशत एसिसटेंट प्रोफेसर सवर्ण हैं।

National unity day: ‘लौहपुरुष’ की 146वीं जयंती, CM योगी ने रवाना की बाइक रैली

सरकारी नौकरी में दलितों-पिछड़ों को प्रतिनिधित्व मिले

ऐसे में हम सरकार से यह मांग करते है कि, सरकारी नौकरियों में सही मंशा और ईमानदारी के साथ दलितों-पिछड़ों को प्रतिनिधित्व मिले और  बैकलॉग के जरिए सभी खाली सीटें भरी जाएं । शिवपाल यादव ने कहा कि, आज इस देश का नौजवान और किसान दोनों संकट में हैं।

नौजवान रोजगार के लिए भटक रहा- शिवपाल

उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश की जनता महंगाई से परेशान है। प्रतिदिन डीजल-पेट्रोल, गैस और अन्य सामग्रियों के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। ऐसे में गरीब का चूल्हा जलना बंद हो गया है। नौजवान रोजगार के लिए भटक रहा है।

राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर CM योगी ने पत्रकारों को किया संबोधित, जानिए क्या कहा ?

सरकार किसानों का उत्पीड़न कर रही- शिवपाल

उन्होंने कहा कि, सरकार किसानों का उत्पीड़न कर रही है। नए कृषि कानून लाकर किसानों को नुकसान पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। आंदोलन कर रहे किसानों पर लाठियां बरसाईं जा रही हैं। उन्होंने कहा कि नए कानूनों के तहत सरकार मंडियों को छीनकर कॉरपोरेट कंपनियों को देना चाहती है।

पूरे प्रदेश में रथ यात्रा निकाल रही पार्टी

उन्होंने यह भी कहा कि, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया पूरे प्रदेश में सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा निकाल रही है। पूरे प्रदेश मे भारी समर्थन मिल रहा है।

सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने दिया इस्तीफा, क्षेत्र में 2 सड़कें न बनने से हैं नाराज

Check Also

मतदान के कारण इलाहाबाद हाईकोर्ट में 25 मई को अवकाश

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए कल यानी 25 मई को मतदान होगा। इसे …