Friday , June 21 2024

National unity day: ‘लौहपुरुष’ की 146वीं जयंती, CM योगी ने रवाना की बाइक रैली

लखनऊ। आज पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जा रहा है. राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर सीएम योगी ने 75 मोटरसाइकिल सवारों की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

डॉ. नवनीत सहगल ने की राष्ट्रीय हथकरघा विकास कार्यक्रम की समीक्षा, दिए ये जरूरी निर्देश

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस अवसर पर सरदार वल्लभ भाई पटेल के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि और उनके राष्ट्रीय एकता और अखंडता के कार्य को स्मरण करता हूं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरदार वल्लभ भाई पटेल जी को उनकी जयंती पर नमन किया है।

उत्तराखंड में भाजपा के चुनावी अभियान का आगाज : अमित शाह बोले- एक बार फिर देवभूमि में खिलेगा ‘कमल’

उन्होंने ट्वीट करते हुआ लिखा कि, मां भारती के अमर सपूत, आधुनिक भारत के शिल्पकार, राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार, किसान हित चिंतक, भारत के प्रथम गृह मंत्री लौह पुरुष ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय सरदार वल्लभ भाई पटेल जी को उनकी जयंती पर कोटिशः नमन। ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के निर्माण में आपका विराट योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा।

इसलिए कहा जाता है लौहपुरुष

देश को राष्ट्रीयता के एक सूत्र में पिरोने वाले लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज 146वीं जयंती है. सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में देश में मनाया जाएगा.

अमित शाह ने अजय मिश्रा के साथ साझा किया मंच, अखिलेश यादव बोले- बगल में छोरा जगत ढिंढोरा

देश के पहले उप-प्रधानमंत्री और पहले गृहमंत्री के रूप में सरदार वल्लभभाई पटेल (31 अक्टूबर, 1875-15 दिसंबर, 1950) ने आजादी के तुरंत बाद 600 से ज्यादा देसी रियासतों का जिस बुद्धिमत्ता और दृढ़ता से भारत में विलय कराया वह अपने आप में बड़ी मिसाल है.

Check Also

कानपुर: मदरसे में छात्रा से मौलाना ने किया था कुकृत्य

पीड़िता ने कोर्ट में बयान में कहा था कि जावेद पहले भी कई लड़कियों को …