Tuesday , June 25 2024

पीड़ित किसान परिवारों से मिलीं प्रियंका गांधी: योगी सरकार को घेरा, कहा- कांग्रेस की सरकार बनी तो माफ होंगे किसानों के कर्जे

बुंदेलखंड। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को ललितपुर के दौरे पर पहुंचीं. वे जिले पाली और नयागांव जाकर पीड़ित किसान परिवारों से मिलीं. खाद के लिए लाइन में लगने के दौरान एक किसान की कथित रूप से मौत हो गई थी.

Facebook अब हुआ ‘Meta’, मार्क जकरबर्ग ने बदला नाम

PM Modi Europe Visit: आज से 5 दिन के इटली-ब्रिटेन दौरे पर पीएम मोदी, जी-20 की बैठक में होंगे शामिल

बुंदेलखंड में किसानों के हालात खराब

पीड़ित किसान परिवारों से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने संवाददाताओं से बात की और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, बुंदेलखंड में किसानों के हालात खराब हैं. खाद के लिए लंबी लाइनें लगी हैं, खाद चोरी हो रही है, किसान परेशान है. 1200 रुपये की खाद किसान 2000 रुपए में खरीदने को मजबूर है.

पीड़ित किसानों से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात

बुंदेलखंड में किसानों की मौत के बाद शुक्रवार को कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी जिले के पाली कस्बे में पहुंची. उन्होंने किसान बल्लू पाल के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. बल्लू पाल ने खाद की किल्लत के चलते फांसी लगाकर जान दे दी थी.

हरेंद्र मलिक, पंकज मलिक समेत कई नेता सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने किया स्वागत

इस दौरान प्रियंका गांधी ने नयागांव और मैलवारा खुर्द के मृतक किसानों के परिजनों से भी मुलाकात की. मैलवारा खुर्द के किसान सोनी अहिरवार ने 3-4 दिन से लाइन में लगने के बावजूद खाद न मिलने के कारण मानसिक तनाव में फांसी लगा ली थी. महेश कुमार बुनकर भी खाद नहीं मिलने से बहुत परेशान थे, उनकी भी मौत हो गई.

बीजेपी सरकार पर जमकर बोला हमला

करीब पौने घंटे की मुलाकात में प्रियंका गांधी ने किसान परिवारों को ढाढस बंधाया. इसके बाद पत्रकारों से बात करते प्रियंका प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर बरसीं. उन्होंने कहा कि यूपी की बीजेपी सरकार पूरी तरह से फेल है.

यूपी चुनाव : 20 नवंबर के बाद तय होंगे सपा उम्मीदवारों के नाम, पहले चरण में 100 सीटों पर घोषणा

कांग्रेस की सरकार बनी तो माफ होंगे किसानों के कर्जे

प्रियंका गांधी ने कहा कि, यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों के कर्जे माफ किए जाएंगे.

Check Also

वाराणसी के इन इलाकों में ढाई घंटे बिजली सप्लाई रहेगी बंद

लाइन की मरम्मत को लेकर वाराणसी के रानीपुर और गोदौलिया उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में …