Saturday , July 13 2024

यूपी में 12 करोड़ से ज्यादा को लगा ‘टीका जीत का’, 3 करोड़ लोग पूरी तरह से हुए वैक्सीनेट

लखनऊ। कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने के लिए यूपी में युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. योगी सरकार वैक्सीनेशन के मामले में पूरी तरह से संजीदा है. यही वजह है कि टीकाकरण के मामले में यूपी हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है.

मिशन-2022 : दो दिवसीय यूपी दौरे पर अमित शाह, उत्तर प्रदेश की चुनावी नब्ज टटोलेंगे

3 करोड़ लोग पूरी तरह से वैक्सीनेट

यूपी में अब तक 12 करोड़ 65 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इनमें से 3 करोड़ लोग पूरी तरह से वैक्सीनेट हो चुके हैं. इन लोगों को टीके की दोनों खुराकें लगाई जा चुकी हैं.

नए रिकॉर्ड बना रहा यूपी

देश के साथ ही यूपी भी वैक्सीनेशन के मामले में हर दिन नए रिकॉर्ड कायम कर रहा है. बता दें कि, सूचना निदेशक श्री शिशिर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, यूपी में तीन करोड़ लोगों को दोनों डोज लग चुकी है. इसके साथ ही यूपी में अब तक 12 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन हो गया है.

IPL 2022: आइपीएल की दो नई टीमों की हुई घोषणा, अहमदाबाद और लखनऊ होगी नई टीम

कई जिले कोरोना से मुक्त हुए

योगी सरकार की कोशिशों का ही नतीजा है कि, राज्य में कोरोना के मामले में बहुत कम सामने आ रहे हैं. बहुत से जिले पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुके हैं. हालांकि फिर भी सभी से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है.

त्योहारी सीजन में संक्रमण बढ़ने का खतरा

त्योहारी सीजन में कोरोना का खतरा बढ़ सकता है. इसीलिए लोगों को कोरोना नियम लगातार अपनाने की हिदायत सरकार की तरफ से दी जा रही है. यूपी में कोरोना के मामलों में हर दिन उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं.

गौतमबुद्धनगर में चलाया गया चेकिंग अभियान, संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की ली गई तलाशी, 2 ऑटो सीज

लोगों से सतर्कता बरतने की अपील

बता दें कि, पिछली साल दिवाली के समय पर बड़ी संख्या में संक्रमण फैला था. त्योहार के बाद हालात इतने बिगड़ गए थे कि अस्पतालों में मरीजों को जगह तक नहीं मिल पा रही थी.

इस साल उस तरह के हालात न हो इसके लिए लगातार लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है. जिससे कोरोना की तीसरी लहर का खतरा न हो. मास्क पहनने और दूरी बनाए रखने के साथ ही हाथ साफ करने से संक्रमण से दूरी बनाई जा सकती है.

25 October: दिनभर की बड़ी खबरें

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …