Sunday , July 14 2024

अयोध्या: सीएम केजरीवाल ने किए रामलला के दर्शन, कही ये बात

अयोध्या। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार की सुबह अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार दोपहर बाद अयोध्या पहुंचे..उन्होंने शाम को सरयू तट पर मां सरयू का अभिषेक पूजन कर महाआरती उतारी।

मिशन-2022 : दो दिवसीय यूपी दौरे पर अमित शाह, उत्तर प्रदेश की चुनावी नब्ज टटोलेंगे

केजरीवाल ने भगवान राम से की ये प्रार्थना

वहीं सीएम केजरीवाल ने आज सुबह हनुमानगढ़ी जाकर के दर्शन पूजन किया है। उन्होंने कहा कि, मैंने श्री रामचंद्र जी के दर्शन किए। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं अपने देश के लिए सभी देशवासी हमेशा खुश रहे। कोरोना महामारी खत्म हो हमारे देश में सभी लोग सुख शांति से जिए। हमारे देश का विकास हो।

सबको श्रीराम के दर्शन करने का सौभाग्य मिले

उन्होंने कहा कि, मुझे भगवान के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैं चाहता हूं कि, यह सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो। सभी चाहते हैं कि, राम जन्म भूमि आकर दर्शन पूजन का मौका मिले। मैं चाहता हूं सबको यह अवसर प्राप्त हो। मेरी जो क्षमता है मेरी जो ताकत है उस सब को मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को यहां पर दर्शन करवाने के लिए इस्तेमाल करूंगा। सब को ज्यादा से ज्यादा मौका और सौभाग्य मिले। उसमें जितनी मैं मदद कर सकूं मैं करूंगा।

IPL 2022: आइपीएल की दो नई टीमों की हुई घोषणा, अहमदाबाद और लखनऊ होगी नई टीम

‘दिल्लीवासियों को फ्री में तीर्थ यात्रा कराते हैं’

हम दो काम करने वाले हैं दिल्ली के अंदर हमारी एक योजना है मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना। उस योजना के तहत हम दिल्लीवासियों को फ्री में तीर्थ यात्रा करवाते हैं। उसमें सभी तीर्थ स्थल वैष्णो देवी सिरणी, महाराज रामेश्वरम, द्वारका पूरी हरिद्वार ऋषिकेश मथुरा वृंदावन की तीर्थ यात्रा करवाते हैं।

तीर्थ यात्रा की लिस्ट में अयोध्या को भी शामिल किया जाएगा

वहीं उन्होंने कहा कि, कल सुबह हमने दिल्ली में स्पेशल कैबिनेट बैठक रखी है। जो सुबह 11:00 बजे शुरू होगी। तीर्थ यात्रा की लिस्ट में अयोध्या को भी शामिल किया जाएगा।अब दिल्ली के लोग राम जन्म भूमि अयोध्या का भी दर्शन कर पाएंगे।

गौतमबुद्धनगर में चलाया गया चेकिंग अभियान, संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की ली गई तलाशी, 2 ऑटो सीज

इस योजना के अंतर्गत दिल्लीवासियों को एसी ट्रेन से सफर कराया जाता है एसी होटल में रुकवाया जाता है सारा खर्च सरकार वहन करती है। जनता को कुछ भी नहीं दे पड़ता ।कल यह योजना दिल्ली से अयोध्या के लिए भी मंजूर हो जाएगी।

रामजी के दर्शन कराने के लिए सबकी फ्री व्यवस्था की जाएगी

वहीं उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर कहा कि, अयोध्या राम जी का दर्शन कराने के लिए सबका फ्री व्यवस्था की जाएगी। जैसा दिल्ली में चल रही है। वहीं अपने दिए हुए दान पर कहते हुए बोले कि हमने भी दान किया है लेकिन दान ऐसा होना चाहिए कि दाएं हाथ को दे तो बाएं हाथ को पता ना चले।

Uttarakhand : चारधाम की ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी, केदारनाथ धाम में उमड़ा श्रद्धालुओं का हुजूम

भगवान के दरबार में सबका स्वागत है

विपक्ष के द्वारा एक्सीडेंटल हिंदू कहे जाने पर बोले अरविंद केजरीवाल उनको कहने दीजिए उससे कोई फर्क नहीं पड़ता भगवान के दरबार में सब का स्वागत है। प्रभु का दर्शन कर दो चीज मांगी एक अपने देशवासियों के लिए सुख शांति देश का विकास और दूसरा कि प्रभु मुझे शक्ति दे कि मैं ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को यहां पर लाकर उनके दर्शन करा सकूं।

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …